Delhi: गृह मंत्रालय ने भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज को NDMC का सदस्य नियुक्त किया

Share on:

गृह मंत्रालय ने गुरुवार को बांसुरी स्वराज को नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (NDMC) का सदस्य नियुक्त करने की अधिसूचना जारी की। बांसुरी स्वराज लोकसभा में भारतीय जनता पार्टी नई दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से सांसद हैं। एनडीएमसी ने सोलर एनर्जी कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (SECI) के माध्यम से 200 मेगावाट सौर ऊर्जा की खरीद के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी।

एनडीएमसी द्वारा अपनी परिषद की बैठक आयोजित करने के एक दिन बाद यह अधिसूचना जारी की गई, जिसमें उसके समक्ष रखे गए एजेंडे में कई प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। बुधवार को परिषद की बैठक की कार्यवाही शुरू करने से पहले एनडीएमसी के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने नवनिर्वाचित सांसद बांसुरी स्वराज को एनडीएमसी के सदस्य और नवनियुक्त अध्यक्ष नरेश कुमार को शपथ दिलाई।

नई दिल्ली नगर पालिका में उपस्थित सदस्य
नई दिल्ली नगर पालिका परिषद में अब ये सदस्य हैं – अध्यक्ष और दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार, नई दिल्ली की सांसद बांसुरी स्वराज, उपाध्यक्ष और दिल्ली भाजपा के पूर्व प्रमुख सतीश उपाध्याय, कुलजीत चहल, विशाखा सैलानी और गिरीश सचदेवा। आम आदमी पार्टी के दो परिषद सदस्य मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली कैंट विधायक वीरेंद्र सिंह कादियान हैं।

भाजपा नेता बांसुरी स्वराज पूर्व विदेश मंत्री और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री सुषमा स्वराज की बेटी हैं। बांसुरी ने 2024 के लोकसभा चुनाव में नई दिल्ली सीट से आप के सोमनाथ भारती के खिलाफ चुनाव लड़ा था। स्वराज से पहले नई दिल्ली सीट भाजपा नेता मीनाक्षी लेखी के पास थी।