”कित-कित-कित…” TMC सांसद ने NDA के 400 पार नारे पर कुछ इस तरह कसा तंज

Share on:

अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (AITC) के सांसद कल्याण बनर्जी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के लोकसभा चुनावों में ‘400 पार’ के नारे की आलोचना की और कहा कि एक अस्थिर सरकार और एक मजबूत विपक्ष है।

बनर्जी ने लोकसभा में अपने संबोधन में कहा, ‘हमारे पास अब एक अस्थिर सरकार और एक मजबूत विपक्ष है। प्रधानमंत्री अपनी सरकार चलाने के लिए चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार पर निर्भर हैं।’ उन्होंने भारत के चुनाव आयोग (ECI), प्रवर्तन निदेशालय (EC) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के कामकाज में सरकार के नियंत्रण पर भी सवाल उठाए।

इस टिप्पणी के बाद भाजपा के भर्तृहरि महताब और बनर्जी के बीच मौखिक मतभेद हो गया। बनर्जी ने कहा, अगर केंद्र सरकार द्वारा तैयार किए गए राष्ट्रपति के अभिभाषण में इसका उल्लेख नहीं किया गया होता तो मैं इस मुद्दे को नहीं उठाता।  बनर्जी ने विपक्ष के साथ प्रधानमंत्री मोदी के व्यवहार पर भी निराशा व्यक्त की।

इस प्रतिशोध के कारण प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता कम हुई है। प्रधानमंत्री पर विपक्षी नेताओं के खिलाफ ईडी और सीबीआई जैसी सरकारी संस्थाओं का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। बनर्जी ने देश में संघवाद पर हमला करने के लिए भाजपा की आलोचना भी की है।