Airtel-Jio यूजर्स के लिए खुशखबरी! इस ट्रिक से पुराने प्लान कर पाएंगे रिचार्ज

Share on:

रिलायंस जियो और एयरटेल के प्रीपेड यूजर्स के पास 3 जुलाई, 2024 से शुरू होने वाली आगामी मूल्य वृद्धि से बचने के लिए 4 दिन हैं। हालांकि, पोस्टपेड उपयोगकर्ता बढ़ोतरी से बच नहीं सकते हैं। जियो की कीमत में बढ़ोतरी 12-25% के बीच है, जबकि एयरटेल की कीमत में 11-21% के बीच बढ़ोतरी हुई है। उदाहरण के लिए, 1.5GB दैनिक डेटा के साथ Jio का लोकप्रिय 239 रुपये का मासिक प्लान अब 25% की बढ़ोतरी के साथ 299 रुपये का होगा। लेकिन आप चाहें तो इससे पुराने प्लान से ही रिचार्ज करवा सकते है। आज आपको ऐसी ही ट्रिक बताने जा रहे है।

ऐसे मिलेगा फायदा
बता दें अगर आप जियो या एयरटेल के यूजर हैं तो आप अपना रिचार्ज पहले से शेड्यूल कर सकते हैं। आपको बस 3 जुलाई से पहले वांछित समय अवधि के लिए रिचार्ज करना होगा, और आपके रिचार्ज क्रमिक रूप से सक्रिय हो जाएंगे। कृपया ध्यान दें कि यह विकल्प केवल Jio और Airtel यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

Jio  किसी भी मूल्यवर्ग से रिचार्ज कर सकते हैं। इस बीच, एयरटेल यूजर्स को उस राशि से रिचार्ज करना होगा जो उनकी वर्तमान योजना के अंतर्गत आती है, और यह शेड्यूल में होगा। हालाँकि, यदि यूजर किसी भिन्न प्लान के अनुरूप राशि से रिचार्ज करना चुनता है, तो वह नई योजना तुरंत सक्रिय हो जाएगी। इस स्थिति में, आपको अपने खाते में दो सक्रिय प्लान्स दिखाई देंगी – आपकी मूल योजना और नई सक्रिय योजना। वोडाफोन आइडिया यूजर अपने रिचार्ज को शेड्यूल नहीं कर सकते हैं, और यदि वे कई रिचार्ज करते हैं, तो उनकी सभी प्लान्स एक ही समय में शुरू होंगी।

एयरटेल यूजर कितने रिचार्ज के लिए शेड्यूल में लग सकते हैं, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। हालाँकि, Jio ने पुष्टि की है कि उसके यूजर मासिक या वार्षिक आधार पर 50 रिचार्ज तक शेड्यूल में लग सकते हैं। एयरटेल ने अपने असीमित 5G डेटा ऑफर में कोई बदलाव नहीं किया है, जबकि रिलायंस Jio ने अपने असीमित 5G डेटा का लाभ उठाने के लिए आवश्यकताओं को अपडेट किया है। प्रस्ताव। Jio यूजर्स को अब मुफ्त असीमित 5G डेटा का लाभ उठाने के लिए 2GB या उससे ऊपर के प्लान के लिए रिचार्ज करना होगा। पोस्टपेड उपयोगकर्ताओं के पास मूल्य वृद्धि से बचने का कोई तत्काल तरीका नहीं है, लेकिन यदि उनका डेटा उपयोग अनुमति देता है तो वे अपने अगले बिलिंग चक्र के लिए कम प्लान पर स्विच करने पर विचार कर सकते हैं।