Anurag Thakur ने नेता प्रतिपक्ष पर किया कटाक्ष कहा-”राहुल गांधी बिना जिम्मेदारी के सत्ता का आनंद…”

Share on:

सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह लोकसभा में विपक्ष के नेता (LOP) बनने तक बिना जिम्मेदारी के सत्ता का आनंद ले रहे थे। उन्होंने कहा कि लोगों ने संविधान के खिलाफ लोगों को तीसरी बार विपक्ष की बेंच पर बैठाया।

ठाकुर ने संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा शुरू करते हुए कहा कि, गांधी के पास अब जिम्मेदारी के साथ सत्ता है और अनुपस्थित जमींदारी नहीं चलेगी, क्योंकि उन्होंने कांग्रेस नेता को विपक्ष का नेता बनने पर बधाई दी। कई सालों तक, गांधी बिना जिम्मेदारी के सत्ता का आनंद ले रहे थे। ठाकुर ने कहा कि अब गांधी के लिए यह एक मुश्किल काम है। “क्या वह पूरे दिन लोकसभा में बैठेंगे? वह अब यहां नहीं हैं,” उन्होंने जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी हमला करते हुए कहा कि उन्होंने घर से काम करने के बारे में तो सुना है, लेकिन जेल से काम करने के बारे में कभी नहीं सुना।

स्पीकर ने पेपर लीक पर एक दिवसीय चर्चा के लिए गांधी के सुझाव को खारिज कर दिया। ठाकुर ने कहा कि भारत कभी एक कमजोर अर्थव्यवस्था थी, लेकिन पिछले 10 वर्षों में यह दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी और सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बन गई है।