तीसरी सबसे बड़ी ओपनर बनी कल्कि 2898 AD, प्रभास-अमिताभ की जोड़ी के आगे शाहरुख-सलमान भी हुए फेल

Share on:

प्रभास की फिल्म कल्कि रिलीज हो गई है। फैंस इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे थे और अब जब फिल्म आ गई है तो लोग इसके दीवाने हो रहे हैं। फिल्म का कलेक्शन काफी अच्छा रहा और फिल्म को देश ही नहीं बल्कि देश के बाहर भी पसंद किया जा रहा है।

हॉलीवुड में पहले भी ऐसी फिल्में बन चुकी हैं लेकिन ये फिल्म अपने आप में अनोखी है। फिल्म की पौराणिक कथाओं को भविष्य के साथ जोड़ना बिल्कुल नया है और पहले कभी नहीं देखा गया। आइए जानते हैं प्रभास की ये फिल्म सिनेमाघरों में कैसा प्रदर्शन कर रही है।

कल्कि ने तोड़े सारे रिकॉर्ड!

रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म ने रिलीज के पहले दिन शानदार कलेक्शन किया है और अकेले भारत में 95 करोड़ रुपये की कमाई की है। हिंदी भाषा में फिल्म का कलेक्शन 24 करोड़ रुपये है। लेकिन विदेश में इस फिल्म ने एक बार फिर दिखाया है कि साउथ का अलग ही दबदबा है।

किसी भी बड़े स्टार की साउथ फिल्म विदेशों में जबरदस्त कमाई करती है और यही कारण है कि साउथ फिल्मों का कलेक्शन दुनिया भर में शानदार होता है। फिल्म ने विदेशों में करीब 65 करोड़ रुपये की कमाई की. कल्कि ने अपने ओपनिंग डे पर कुल 180 करोड़ रुपये की कमाई की है जो एक रिकॉर्ड है.

शाहरुख-सलमान की फिल्म को भी छोड़ा पीछे!

साल 2023 शाहरुख खान के नाम रहा। उनकी दो फिल्में आईं जिन्होंने कमाल का कलेक्शन किया और बॉक्स ऑफिस पर हिंदी सिनेमा का मान बढ़ाया। उनकी फिल्म जवान और पठान ने 1000 करोड़ से ज्यादा की कमाई की। इन फिल्मों का ओपनिंग डे वर्ल्डवाइड कलेक्शन भी कमाल का रहा। शाहरुख की जवां ने रिलीज के पहले दिन 125 करोड़ रुपये की कमाई की।

उनकी ‘पठान’ ने पहले दिन दुनिया भर में 106 करोड़ रुपये की कमाई की। सलमान खान की फिल्में भी पिछले एक दशक से ऐसा ही प्रदर्शन कर रही हैं, हालांकि उनकी फिल्में विदेशों में कम ही रिलीज होती हैं। लेकिन प्रभास की फिल्म ने बॉलीवुड के बड़े-बड़े सुपरस्टार्स को अच्छे अंतर से पछाड़ दिया और एक ही दिन में 180 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया।

ये हैं टॉप बड़े बजट की फिल्में

जहां तक ​​कल्कि 2898 ई. की बात है तो इस फिल्म के कलेक्शन से प्रभास ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है। उन्होंने साहो और सालार जैसी फिल्मों के शुरुआती दिन के कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया। लेकिन वह अपनी ही फिल्म बाहुबली का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए। उनकी बाहुबली 2 ने रिलीज के पहले दिन 217 करोड़ रुपये की कमाई की। आरआरआर की बात करें तो फिल्म पहले दिन 223 करोड़ का कलेक्शन करने के बाद अब भी टॉप पर है।