Breaking News: झारखण्ड पूर्व CM को आज मिली जमानत, 5 महीने बाद जेल से रिहा हुए हेमंत सोरेन

Share on:

Breaking News: झारखंड उच्च न्यायालय ने भूमि घोटाला मामले में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जमानत दे दी। 5 महीने बाद हेमंत सोरेन जेल से रिहा हो गए हैं।  प्रवर्तन निदेशालय ने फर्जी लेनदेन के जरिए रिकॉर्ड में हेरफेर करने और जमीन हासिल करने के लिए जाली दस्तावेजों का इस्तेमाल करने के आरोप में 31 जनवरी को सोरेन को गिरफ्तार किया था। 31 जनवरी को ईडी की पूछताछ के बाद सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

सोरेन रांची की बिरसा मुंडा जेल में न्यायिक हिरासत में थे। सोरेन के साथ इस मामले में गिरफ्तार किए गए अन्य लोगों में राजस्व विभाग के पूर्व उपनिरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद, मोहम्मद सद्दाम हुसैन और अफसर अली शामिल हैं। आरोप रांची में 8.86 एकड़ के भूखंड के अवैध अधिग्रहण से जुड़े थे।

सोरेन ने 16 अप्रैल को जमानत के लिए आवेदन किया था और तर्क दिया था कि उनकी गिरफ्तारी राजनीति से प्रेरित थी, यह दावा उन्होंने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान भी अंतरिम जमानत के लिए किए गए अपने पहले के प्रयासों में दोहराया था।हालाँकि, सुप्रीम कोर्ट ने लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए सोरेन को अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया।