‘उनके साथ गलत हुआ…’, शत्रुघ्न सिन्हा को है पछतावा?

Share on:

दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा पिछले कुछ दिनों से अपनी बेटी सोनाक्षी सिन्हा की शादी को लेकर सुर्खियों में हैं। सोनाक्षी सिन्हा ने अभिनेता जहीर इकबाल से शादी की है। सोनाक्षी-जहीर ने कोर्ट मैरिज की थी और बॉलीवुड के लोगों के लिए रिसेप्शन पार्टी रखी गई थी. पार्टी में एक्ट्रेस रेखा भी पहुंचीं. पार्टी में रेखा को देखकर सिन्हा परिवार के साथ-साथ फैंस भी खुश हो गए. क्योंकि एक समय ऐसा भी था, जब शत्रुघ्न सिन्हा और रेखा के बीच विवाद चरम पर पहुंच गया था।

रेखा के साथ विवाद को लेकर खुद शत्रुघ्न सिन्हा ने एक इंटरव्यू में बड़ा खुलासा किया था। शत्रुघ्न सिन्हा और रेखा ने एक साथ शुरू किया था करियर, कहा था- ‘मैंने रेखा के साथ बहुत गलत काम किया…मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था…’ दोनों ने फिल्म ‘दो यार’ में मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म में रेखा ने मुख्य भूमिका निभाई, जबकि शत्रुघ्न सिन्हा ने खलनायक की भूमिका के साथ न्याय किया।

इसी बीच डायरेक्टर राकेश रोशन की फिल्म ‘खून भरी मांग’ के सेट पर दोनों के बीच बहस चरम पर पहुंच गई। इसके बाद कई सालों तक दोनों ने एक-दूसरे की शक्ल तक नहीं देखी। शत्रुघ्न सिन्हा और रेखा का करीब 20 साल तक एक-दूसरे से कोई संपर्क नहीं था।

शत्रुघ्न सिन्हा और रेखा एक-दूसरे की तरफ देखते तक नहीं, भले ही वे किसी पार्टी या इवेंट में साथ हों। एक इंटरव्यू में शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, ‘मैंने रेखा के खिलाफ बहुत कुछ बोला…मैंने जो भी कहा वो वो नहीं था जो मुझे कहना चाहिए था…।’

आगे शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, ‘रेखा ने कभी भी मेरे खिलाफ कुछ नहीं कहा. ‘रेखा का दिल बहुत बड़ा है।’ रिपोर्ट्स के मुताबिक, शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम और रेखा अच्छी दोस्त हैं। शत्रुघ्न सिन्हा और रेखा के बीच विवाद को पूनम ने सुलझाया।

शत्रुघ्न सिन्हा और रेखा ने कई फिल्मों में एक साथ स्क्रीन भी शेयर की। शत्रुघ्न सिन्हा ने ‘रामपुर के लक्ष्मण’, ‘दो यार’, ‘कशमकश’, ‘कहते हैं मुझको राजा’, ‘जानी दुश्मन’, ‘परमात्मा’, ‘माटी मांगे खून’, ‘मुकाबला’ और ‘चेहरे पे चेहरा’ जैसी फिल्मों में काम किया। ‘ और रेखाएं दिखाई दे रही हैं।