दिल्ली, महाराष्ट्र के बाद कर्नाटक में कोरोना से बिगड़ते हालात, लगा 2 हफ्ते का कर्फ्यू

Share on:

कोरोना की इस नई लहर से अभी तक महाराष्ट्र और दिल्ली की सांसे फूलती दिख रही थी लेकिन अब एक और राज्य है जहाँ कोरोना से हालात बिगड़ते नजर आ रहे है, यह राज्य कर्नाटक है जहां कोरोना ने अपना पैर पसारना शुरु कर दिया है, जिसके बाद यहां भी अगले दो हफ्ते के लिए लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगाने का ऐलान कर दिया गया है।

बता दें कि कर्नाटक में बढ़ते कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए कर्नाटक CM बीएस येदियुरप्पा ने आज यह एलान किया है कि “कर्नाटक में दिल्ली और महाराष्ट्र से भी तेजी से कोरोना फैल रहा है, ऐसे में 14 दिनों के लिए ‘कर्फ्यू’ लगाया जा रहा है, और कोरोना से रोकथाम के लिए कर्नाटक में ये सख्त पाबंदियां कल रात से लागू की जाएंगी।”

क्या रहेगा चालू-
राज्य में कोरोना की रोकथाम के लिए कोरोना कर्फ्यू लागू हो गया है, ऐसे में सिर्फ जरूरी सेवाओं की छूट रहेगी, और ये दुकाने भी केवल 4 घंटे के लिए ही खुलेगी साथ ही मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर को खुला रखा जाएगा, लेकिन गारमेंट-कंस्ट्रक्शन को बंद रखा जाएगा। इतना ही नहीं राज्य CM ने यह भी एलान किया है कि स्थानीय अधिकारियों के हाथ में सख्ती लागू करने की ताकत होगी, जबकि जहां कर्फ्यू लगा हुआ है, वो पहले की तरह चलता रहेगा।

बात अगर राज्य में संक्रमितों की करे तो रोजाना ये आकड़ा रिकॉर्ड तोड़ता जा रहा है और कर्नाटक में 10 हजार से अधिक औसतन केस दर्ज किए जा रहे हैं। साथ ही राज्य में वैक्सीन अभियान के तहत 45 से अधिक उम्र के लोगो को फ्री में वैक्सीन लगाई जा रही थी और अब 1 से 18 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को सरकारी अस्पतालों में मुफ्त वैक्सीन लगाई जाएगी।