White T-Shirt’ Campaign: राहुल गांधी सफेद टी.शर्ट क्यों पहनते हैं? कांग्रेस नेता ने खुद खोले राज

Share on:

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने 54वें जन्मदिन पर ‘सफेद टी.शर्ट‘ अभियान शुरू किया और कहा कि यह टी.शर्ट पारदर्शित, दृढ़ता और सादगी का प्रतिनिधित्व करती है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर राहुल गांधी ने जन्मदिन की शुभकामनाओं के लिए आभार व्यक्त किया और बताया कि पहले सफेद कुर्ता पजामा पहनते थे और अब सफेद टी.शर्ट। उन्होंने सफेद टी.शर्ट पहनावे के पीछे के राज के बारे में अपने दर्शकों को बताया।

रायबरेली सांसद ने पोस्ट में कहा, ‘आप सभी को जन्मदिन की शुभकामनाओं के लिए मेरा दिल से धन्यवाद। मुझसे अक्सर पूछा जाता है कि मैं हमेशा ‘सफेद टी.शर्ट‘ क्यों पहनता हूं। यह टी.शर्ट मेरे लिए पारदर्शिता, दृढ़ता और सादगी का प्रतीक है। उन्होंने कहा, ये मूल्य आपके जीवन में कहां और कितने उपयोगी हैं #WhiteTshirtArmy का उपयोग करें और मुझे एक वीडियो में बताएं। और मैं आपको एक सफेद टी.शर्ट पुरस्कार के रूप में दूंगा। सभी को ढेर सारा प्यार।’

राहुल गांधी के जन्मदिन पर कांग्रेस ने मनाया जश्न
इससे पहले बुधवार को राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने नई दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय का दौरा किया। सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ और पार्टी मुख्यालय के आसपास उनके जन्मदिन के अवसर पर अनेक बधाईयां संदेशे पोस्टर लगाए गए है। प्रियजनो ने बधाई सन्देश की लाइन लगा दी है। हर क्षेत्र से बधाइयाँ की लड़ी लगी हुई थी।

 राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा
19 जून 1970 को जन्मे राहुल गांधी पांच बार लोकसभा सांसद रह चुके हैं। जिन्होंने 2004 में राजनीति में प्रवेश किया और उत्तर प्रदेश के अमेठी से अपना पहला चुनाव जीता। सितंबर 2022 में राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक 4080 किलोमीटर की भारत जोड़ो यात्रा शुरू की। जनवरी 2024 में उन्होंने सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक न्याय पर ध्यान केंद्रित करते हुए मणिपुर से मुंबई तक 6700 किलोमीटर की भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू की।

हाल के लोकसभा चुनावों में राहुल गांधी ने केरल की वायनाड सीट बरकरार रखी और उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट जीती। बाद में उन्होंने वायनाड सीट खाली करने का फैसला किया और अब उनकी बहन प्रियंका गांधी वहां से अपना पहला चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।