NEET exam 2024: सुप्रीम कोर्ट द्वारा NTA को लगाई फटकार पर राहुल गाँधी ने PM मोदी पर कसा तंज

Share on:

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को नीट-यूजी 2024 परीक्षा में कथित अनियमितताओं पर चुप रहने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की। राहुल गांधी का प्रधानमंत्री पर ताजा हमला सुप्रीम कोर्ट द्वारा केंद्र और राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) को फटकार लगाए जाने के तुरंत बाद आया है, जिसमें कहा गया था कि नीट-यूजी 2024 परीक्षा के आयोजन में किसी की ओर से 0.001 प्रतिशत लापरवाही भी हुई हो, उसे लेकर निपटा जाना चाहिए।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हिंदी में एक्स पर पोस्ट किया। ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा की तरह नीट परीक्षा घोटाले से 24 लाख से अधिक छात्रों के भविष्य को खतरे में डालने के मुद्दे पर चुप हैं। यह किस बात को लेकर बोले अब बिहार, गुजरात और हरियाणा में हुई गिरफ्तारियां स्पष्ट रूप से दर्शाती हैं कि परीक्षा प्रक्रिया में सुनियोजित और संगठित भ्रष्टाचार था और ये भाजपा शासित राज्य पेपर लीक का केंद्र बन गए।’ एक अन्य कांग्रेस नेता ने कहा ‘हमने अपने घोषणापत्र में पेपर लीक के खिलाफ सख्त कानून बनाकर युवाओं के भविष्य की सुरक्षा की गारंटी दी थी। विपक्ष के रूप में अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए, हम सड़क से लेकर संसद तक पूरे देश में युवाओं की आवाज को मजबूती से उठाने और सरकार पर ऐसी सख्त नीतियां बनाने का दबाव बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’

एनटीए द्वारा आयोजित नीट-यूजी परीक्षा देश भर के सरकारी और निजी संस्थानों में एमबीबीएस, बीडीएस और आयुष और अन्य संबंधित पाठ्यक्रमों में प्रवेश का मार्ग है। राहुल गांधी ने देश के छात्रों को भरोसा दिलाया कि वह संसद में उनकी आवाज बनेंगे और उनके भविष्य से जुड़े मुद्दों को मजबूती से उठाएंगे।