”यह सरकार बहुत कमजोर है, छोटी सी गड़बड़ी…” राहुल गाँधी ने NDA को लेकर किया बड़ा दावा

Share on:

कांग्रेस के राहुल गांधी ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार अपने तीसरे कार्यकाल में भी संघर्ष कर सकती है। क्योंकि भारतीय जनता पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव में अपने दम पर 272 सीटों का साधारण बहुमत हासिल करने में विफल रही। लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद अपने पहले साक्षात्कार में राहुल गांधी ने कहा कि 4 जून के फैसले के बाद भारतीय राजनीतिक परिदृश्य में बहुत बड़ा बदलाव आया है।

सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश में रायबरेली लोकसभा क्षेत्र को बरकरार रखेंगे और केरल में अपनी वायनाड सीट खाली कर देंगे। जहां से उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा अपना चुनावी पदार्पण करेंगी।

राहुल गांधी ने NDA को लेकर कहा कि इनकी संख्या इतनी कम है कि वे बहुत नाजुक है और छोटी सी गड़बड़ी सरकार को गिरा सकती है। रायबरेली और वायनाड दोनों लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करने वाले पूर्व कांग्रेस नेता गांधी ने कहा, यह विचार कि आप नफरत फैला सकते हैं, आप गुस्सा फैला सकते हैं और आप इसका लाभ उठा सकते हैं भारतीय लोगों ने इस चुनाव में इसे खारिज कर दिया है। राहुल गांधी ने कहा, यही कारण है कि गठबंधन संघर्ष करेगा,

लोकसभा चुनाव के नतीजों में विपक्ष के भारतीय ब्लॉक ने एग्जिट पोल की भविष्यवाणी से कहीं बेहतर प्रदर्शन किया है। जिसने संसद के निचले सदन में 543 में से 234 सीटें हासिल की। जबकि भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को 293 सीटें मिलीं। इस परिणाम ने राहुल गांधी को भी भारतीय राजनीति में सबसे आगे ला दिया है। राहुल गांधी दो दर्जन से अधिक दलों के विपक्षी गठबंधन में प्रमुख नेताओं में से एक थे। जिन्होंने 230 से अधिक सीटें जीतीं है। जिससे मोदी की भारतीय जनता पार्टी की हिस्सेदारी 60 से अधिक सीटों से कम हो गई।