भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर BSF और असम पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 9 करोड़ रूपए के ड्रग्स के साथ 2 तस्करों को किया गिरफ्तार

Share on:

अधिकारियों ने कहा कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने असम पुलिस के सहयोग से शनिवार रात असम के करीमगंज जिले के साथ भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास दो कथित ड्रग तस्करों का भंडाफोड़ किया और उन्हें गिरफ्तार किया।असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोशल मीडिया के जरिए जानकारी साझा की। एक्स को लेते हुए, उन्होंने लिखा, “करीमगंज पुलिस और बीएसएफ-जी शाखा, करीमगंज के एक संयुक्त अभियान में, एक वाहन से ₹9 करोड़ मूल्य की 30,000 याबा। टैबलेट जब्त की गईं। इस सिलसिले में दो लोगों को पकड़ा गया है. असम पुलिस और बीएसएफ अच्छा काम कर रहे हैं। ड्रग्स के खिलाफ असम।”

बीएसएफ अधिकारियों ने कहा कि उन्हें अपनी खुफिया जानकारी मिली और उन्होंने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर शनिवार शाम रामकृष्ण नगर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत चोरारपार इलाके में एक अभियान चलाया। पुलिस ने कहा कि उन्होंने उस क्षेत्र में एक ऑटो-रिक्शा को रोका और सीटों के नीचे रखी याबा टैबलेट बरामद कीं। पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सहरुल इस्लाम और अतीकुर रहमान के रूप में हुई है, जो स्थानीय निवासी हैं।एक अधिकारी ने कहा, उन्हें नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट, 1985 के तहत गिरफ्तार किया गया है और उन्हें रविवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

करीमगंज के पुलिस अधीक्षक (एसपी) पार्थ प्रतिम दास ने कहा कि वे मामले की आगे जांच कर रहे हैं और उस स्रोत का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं जहां से नशीले पदार्थों की आपूर्ति की गई थी।इस बीच, करीमगंज पुलिस ने शनिवार को इसी तरह की दो छापेमारी में 177 ग्राम हेरोइन के साथ पांच संदिग्ध ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया।

करीमगंज शहर में, पुलिस ने संदिग्ध हेरोइन के छह पैकेट बरामद किए और तीन लोगों को गिरफ्तार किया, जिनकी पहचान सहजान अहमद, नियाज उद्दीन और हसन उद्दीन के रूप में हुई है। अधिकारियों ने बताया कि सरिशा इलाके से पुलिस ने दो ड्रग तस्करों को 106 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है।