RSS सदस्य इंद्रेश कुमार की टिप्पणी पर कांग्रेस नेता ने कसा तंज कहा, ”पीएम मोदी भी…”

Share on:

वरिष्ठ आरएसएस सदस्य इंद्रेश कुमार द्वारा सत्तारूढ़ भाजपा और कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्षी दल इंडिया ब्लॉक की आलोचना पर अपनी पहली प्रतिक्रिया में, कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को कहा कि आरएसएस को ‘गंभीरता से नहीं लिया जाना चाहिए।’ कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा।आरएसएस को कौन गंभीरता से लेता है? पीएम मोदी उन्हें गंभीरता से नहीं लेते तो हम क्यों लें?

हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव के नतीजों पर टिप्पणी करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता कुमार ने गुरुवार को भाजपा पर उसके ‘अहंकार’ और इंडिया ब्लॉक पर ‘राम विरोधी’ होने का आरोप लगाया। यद्यपि कुमार ने जयपुर में एक कार्यक्रम में अपने भाषण में किसी का नाम नहीं लिया। लेकिन यह स्पष्ट था कि वह किसके बारे में बात कर रहे थे। क्योंकि उन्होंने प्रत्येक पक्ष द्वारा जीती गई लोकसभा सीटों की संख्या का उल्लेख किया।

सात चरणों में हुए आम चुनाव जो 19 अप्रैल को शुरू हुए और 1 जून को समाप्त हुए, के परिणामस्वरूप भारतीय जनता पार्टी ने केंद्र में अपनी तीसरी लगातार सरकार बनाई और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के शीर्ष पद पर लगातार तीसरी बार जीत हासिल की। ​​कुल मिलाकर, 543 सदस्यीय लोकसभा में एनडीए के 293 प्रतिनिधि हैं। दूसरी ओर, कांग्रेस 99 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही। इस बीच, कुमार का बयान भाजपा और आरएसएस के बीच कथित दरार के बीच आया है, जो जेपी नड्डा के नेतृत्व वाले संगठन का वैचारिक संरक्षक है।