रेमडेसिविर की कमी, दिल्ली सरकार ने उठाया ये कदम, इन 30 जगहों पर मिलेगा इंजेक्शन

Share on:

नई दिल्ली: फिलहाल कोरोना से सबसे ज़्यादा दिल्ली की हालत खराब है, एक ओर ऑक्सीजन की किल्ल्त दूसरी ओर इस कोरोना के इलाज के लिए सबसे ज्यादा लगने वाला इंजेक्शन रेमडेसिविर, रेमडेसिविर इंजेक्शन इस कोरोना महमारी में लड़ने की जंग में एक मात्र सस्त्र है और आये दिन इसकी मांग बी ही बढ़ती जा रही है, ऐसे में दिल्ली सरकार ने इस इंजेक्शन की कमी को देखते हुए 30 डिस्ट्रीब्यूटर के नाम तथा एड्रेस की सूची जारी की है।

बता दें कि दिल्ली में सरकार ने इस इंजेक्शन की बढ़ती मांग ओर कमी को ध्यान में रखते हुए इस सूची को जारी किया जिसमे उन डिस्ट्रीब्यूटर के नाम पता है जहां रेमडेसिविर का स्टॉक भारी मात्रा में मौजूद है, इतना ही नहीं इस सूची में शामिल सभी स्थानों पर पुलिस के सख्त पहरे का बंदोबस्त भी किया गया है।

https://twitter.com/mygovindia/status/1386013218116575233?s=20

देश के कई राज्यों में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है इसलिए केंद्र सरकार ने शनिवार को कोरोना की सबसे ज्यादा मार झेल रहे 19 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों को रेमडेसिविर की आपूर्ति की है।

साथ ही कई जगह पर इस इंजेक्शन की कालाबाजारी कको रोकने के लिए राज्य सरकारों ने भी सख्त और कड़े निर्देश जारी किए है, इतना ही नहीं स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी यह जाहिर किया है कि रेमडेसिविर के विवेकपूर्ण उपयोग को बढ़ावा दें, और इसकी कालाबाजरी करने वालो के खिलाफ कार्यवाही करने का निर्देश दिया है।