MP: जबलपुर में मानव तस्करी की सूचना पर होटल में छापा, कमरे में मिली विदेश युवती, पूछताछ जारी…

Share on:

मानव तस्करी के मामले में अनेक घोटाले सामाने आते रहते है। ऐसा ही एक चौंकाने वाला मामला जबलपुर कि होटल मिड जर्नी होटल का है। जहां बुधवार देर रात की कार्रवाई में माढ़ोताल पुलिस ने मानव तस्करी की सूचना मिलने के बाद छापा मारा गया। जिसमें पिछले 10 दिनों से होटल में रह रहे मेहमानो के बिच एक मानव तस्करी करने वाले की संभावना थी जिसकी सुचना प्रशासन को मिली और पुलिस दल मौके पर उपस्थित हुवा।

छापे के दौरान, पुलिस प्रशासन ने होटल में रह रहे मेंहमानों की जांच पड़ता कि गई जिस दौरान एक कमरे में रूसी महीला उम्र 34 वर्ष का पता चला पुलिस दल दे महिला को हिरासत में लिया गया है। और जांच की गई उस महीला के वीजा पासपोर्ट आदि कि जारकारी निकाली तो सारे कागजात सत्य थे। पता चला कि महिला मूल रूप से उज्बेकिस्तान की रहने वाली है।

होटल के प्रबंधक द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, महिला ने 3 जून को होटल में चेक-इन किया था। उसके मोबाइल फोन में शहर में रहने वाले कई बड़े और प्रभावशाली व्यक्तियों के संपर्क विवरण थे। इस खबर के मुताबिक, होटल के स्टाफ ने बताया कि महिला के चेक-इन के समय वह अकेली थी और उन्होंने किसी को अपने साथ नहीं लाया था। वे अपने कार्यों में बहुत ही संवेदनशील और सावधान थीं। इसके अलावा, उनकी अपनी व्यक्तिगत जानकारी को गोपनीय रखने के लिए वे बहुत ही सतर्क थीं। अब पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी लेने का प्रयास कर रही है।

होटल में कोई ठहरता है, तो इसकी सूचना पुलिस को देना अनिवार्य होता है। प्रबंधन के खिलाफ रूसी महिला के बारे में सूचना छिपाने का आरोप लगाया है। किसी विदेशी के ठहरने की सूचना पुलिस को देना अनिवार्य होता है। यह नियम होटल प्रबंधन द्वारा पालन किया जाना चाहिए ताकि सुरक्षा की दृष्टि से संगठितता बनी रहे। महिला के आने और उसके इतने लंबे समय तक ठहरने के पीछे का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और आगे की कार्यवाही जारी है।