Indore: लंदन विला डकैती के मामले का मास्टरमाइंड सोमला बदन सिंह गिरफ्तार, कई महीनों से था फरार

Share on:

लंदन विला डकैती का मास्टरमाइंड जो तीन महीने से शहर की पुलिस को चकमा दे रहा था। अब गिरफ्तार हो गया है। उसे अलीराजपुर पुलिस ने बुधवार को एक ज्वेलरी शॉप डकैती के मामले में गिरफ्तार किया। आरोपी बदन सिंह सोमला ने अपनी गैंग के साथ इंदौर में लंदन विलेज डकैती कांड को अंजाम दिया था। सोमला पर 40 हजार रुपए का इनाम था। जिस पर शहर की पुलिस ने 30 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था।

बाणगंगा थाना प्रभारी लोकेश सिंह भदौरिया ने बताया कि मजिस्ट्रेट से अनुमति मिलने के बाद सोमला को पुलिस हिरासत में लेने के लिए गुरुवार को पुलिस टीम अलीराजपुर भेजी जाएगी। सोमला 23 फरवरी की सुबह आईओसीएल डिपो के मैनेजर के घर हुई डकैती का मुख्य आरोपी था।

शहर की पुलिस ने घटना के छह दिन बाद उसे गिरफ्तार करने में सफलता पाई थी। लेकिन स्थानीय अदालत ने गिरफ्तारी के कुछ दिन बाद जमानत दे दी क्योंकि पुलिस कोई भी ऐसा सबूत पेश करने में विफल रही जिससे सोमला का अपराध से संबंध स्थापित हो सके। सोमल को विशेष जांच दल (एसआईटी) और जोबट पुलिस के संयुक्त अभियान में घाटाबिल्लोद टोल बूथ नाका से गिरफ्तार किया गया। सोमला एक आभूषण दुकान डकैती मामले में वांछित था।

अगले महा की 24 तारिक को हुई इस डकैती में नौ हथियारबंद बदमाश शामिल थे, जिन्होंने जोबट में एक आभूषण की दुकान में धावा बोला था। हथियार लेकर तीन बाइकों पर सवार हमलावरों ने दुकान की मालकिन पर धारदार हथियार से हमला किया और 5 से 8 किलो चांदी के आभूषण लेकर भाग गए। इंदौर के लंदन विला    मैनेजर के घर में बदमाशों ने डकैती की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने डकैती की जांच के लिए एक एसआईटी और पांच अलग-अलग टीमों का गठन किया था। सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए टीम ने सोमला को पकड़ा, जो एक कुख्यात अपराधी है और धार, अलीराजपुर, इंदौर और गुजरात के विभिन्न पुलिस थानों में उसके खिलाफ 27 आपराधिक मामले दर्ज हैं।