हैदराबाद में राजकीय सम्मान के साथ रामोजी राव का किया गया अंतिम संस्कार, प्रियजनों ने नम आंखों से दी विदाई

Share on:

मीडिया दिग्गज और रामोजी समूह के चेयरमैन सीएच रामोजी राव का रविवार को हैदराबाद के पास अंतिम संस्कार किया गया। लंबी बीमारी के चलते 8 जून को हैदराबाद में रामोजी राव का निधन हो गया था। उनका अंतिम संस्कार 9 जून को राजकीय सम्मान के साथ रामोजी फिल्म सिटी में किया गया। रामोजी फिल्म सिटी में पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया, जिसमें उनके बेटे किरण राव ने मुखाग्नि दी।

समाचार और मनोरंजन उद्योग में क्रांति लाने वाले रामोजी राव का शनिवार सुबह हैदराबाद के एक अस्पताल में निधन हो गया था। वह 88 वर्ष के थे। अंतिम संस्कार में टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू भी शामिल हुए। अविभाजित आंध्र प्रदेश में ईनाडु अखबार और ईटीवी चैनल समूह और मीडिया उद्योग में सनसनी फैलाने वाले रामोजी राव को पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था। आंध्र प्रदेश सरकार ने 9 और 10 जून को राजकीय शोक मनाने का फैसला किया है।

रामोजी राव की विरासत बहुत बड़ी है। जिसमें कई सफल व्यावसायिक उपक्रम और मीडिया प्रोडक्शन शामिल हैं। उनके नेतृत्व में, ईनाडु तेलुगु मीडिया में एक प्रमुख शक्ति बन गया। अन्य व्यावसायिक उपक्रमों में फिल्म प्रोडक्शन हाउस उषा किरण मूवीज, फिल्म वितरण कंपनी मयूरी फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर्स, वित्तीय सेवा फर्म मार्गदर्शी चिट फंड और होटल चेन डॉल्फिन ग्रुप ऑफ होटल्स शामिल हैं।

रामोजीराव को अन्य सेलिब्रिटीस ने दी श्रद्धांजलि.
शनिवार को रामोजी राव के निधन के बाद, कई सेलेब्स ने सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी और उनकी विरासत को याद किया। पीएम मोदी ने भी रामोजी राव को एक्स के माध्यम से श्रद्धांजलि दी। रजनीकांत, कंगना रनौत, चिरंजीवी, पवन कल्याण, महेश बाबू, रितेश देशमुख और अन्य हस्तियों ने उन्हें कई लोगों के लिए ‘प्रेरणा’ बताया।