23 से 26 मई तक राजमाता माधवीराजे सिंधिया की शोकसभा, श्रदांजलि देने पहुंचेगी कई बड़ी हस्तियां

Share on:

ज्योतिरातित्य सिंधिया की माँ राजमाता माधवीराजे सिंधिया लम्बे समय से बीमार थी। लम्बी बीमारी के चलते 15 मई को राजमाता ने दिल्ली एम्स में अपनी अंतिम सांस ली। इसके पश्चात ग्वालियर में राजमाता का अंतिम संस्कार राजसी परंपरा के साथ किया गया। राजमाता को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए शोकसभा का आयोजन किया गया है।

राजमाता की शोक सभा 23 से 26 मई तक जयविलास पैलेस के रानी महल में होगी। शोक सभा का समय सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे और दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक रहेगा। सभा में माधवीराजे सिंधिया के बेटे और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और पोते महानार्यमन सिंधिया मौजूद रहेंगे।

‘जयविलास पैलेस में शोक सभा’

आज 23 मई  से 26 तक चार दिनों तक जयविलास पैलेस में शोक सभा होगी। इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया जयविलास पैलेस में बैठकर माधवी राजे सिंधिया के निधन पर लोगों की संवेदनाएं लेंगे। इस दौरान कई वीआईपी और वीवीआईपी लोगों के आने की उम्मीद है।

‘AIMS में ली अंतिम सांस ‘

सिंधिया की मां माधवी राजे सिंधिया का बुधवार (15 मई) सुबह दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIMS) में निधन हो गया। जानकारी के मुताबिक, सुबह 9.28 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। पिछले कुछ दिनों से वे वेंटिलेटर पर थीं। पिछले तीन महीने से उनका इलाज AIMS भोपाल में चल रहा था। वे निमोनिया के साथ-साथ सेप्सिस से भी पीड़ित थीं।

‘माधवी राजे लम्बे समय से थी बीमार’

माधवी राजे सिंधिया की तबीयत लम्बे समय से खराब थी। माधवी राजे सिंधिया के फेफड़ों में संक्रमण था। उनका इलाज एम्स दिल्ली में चल रहा था। हालत गंभीर होने पर उन्हें AIMS के ICU में भर्ती कराया गया था और उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट दिया गया था।