पुलिस की गिरफ्त में 22 हत्याओं का मोस्ट वांटेड किस्सू तिवारी, हुलिया बदलकर पहुंचा था रामलला के दर्शन करने

Share on:

अयोध्या: मध्य प्रदेश के कटनी जिले का कुख्यात अपराधी किशोर तिवारी उर्फ किस्सू, जिस पर 22 हत्याओं के आरोप हैं, उसे रामलला के दर्शन करने के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया है। जमानत मिलने के बाद से फरार इस अपराधी पर मध्य प्रदेश पुलिस ने 55 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। इंस्पेक्टर जनरल रेंज जबलपुर आदित्य प्रताप सिंह के निर्देशन में कटनी पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन और जबलपुर पुलिस की संयुक्त टीम ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया।

कई सालों से पुलिस को दे रहा था चकमा:

किस्सू तिवारी कई सालों से पुलिस को चकमा दे रहा था। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास कर रही थी। पिछले दिनों जबलपुर पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह और कटनी पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन ने संयुक्त बैठक में पुलिस अधिकारियों को उसकी गिरफ्तारी के लिए विशेष निर्देश दिए थे।

मुखबिरों की मदद से मिली सफलता:

पुलिस टीमों ने आरोपी के संभावित ठिकानों पर दबिश दी और मुखबिरों की मदद से लगातार उसकी जानकारी जुटाती रही। आखिरकार, रामलला के दर्शन करने के दौरान उसे गिरफ्तार कर लिया गया। कटनी एसपी अभिजीत रंजन ने बताया कि मोस्ट वांटेड अपराधी किस्सू उर्फ किशोर कुमार तिवारी के अयोध्या में होने की सूचना पुलिस को मिली थी. वह रामलला के दर्शन करने के लिए अयोध्या पहुंचा था।

इसके बाद कटनी पुलिस ने उत्तर प्रदेश पुलिस की सहायता से उसे अयोध्या में धर दबोचा गया। अब कटनी पुलिस किस्सू तिवारी को अपने साथ लेकर वापस लौट रही है. उन्होंने बताया कि फरारी के दौरान किस्सू तिवारी जयपुर, हरिद्वार के साथ ही हिमाचल प्रदेश के कई शहरों में छुपा रहा। पुलिस उनके मददगारों के बारे में जानकारी जुटा रही है। 22 हत्याओं के आरोपी किशोर तिवारी उर्फ किस्सू को गिरफ्तार करने के लिए 8 दिसम्बर 2021 से स्थानीय वारंट जारी था।