मथुरा-बृंदावन की तीर्थयात्रा से लौट रही बस में लगी भीषण आग, 8 की नींद में ही मौत, अन्य गंभीर रूप से घायल

Share on:

मथुरा-बृंदावन घूमने जा रहे थे, बीच में ही चलती बस में आग लग गई। 8 तीर्थयात्रियों की जलकर मौत हो गई। कम से कम 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि बस में आग कैसे लगी। यह हादसा हरियाणा के कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे पर हुआ। बस मथुरा-बृंदावन की तीर्थयात्रा से लौट रही थी। उस बस में एक ही परिवार के 60 सदस्य सवार थे। सभी पंजाब के रहने वाले हैं।

आधी रात को बस के पिछले हिस्से में अचानक आग लग गई। उस वक्त सभी यात्री सो रहे थे। पीछे से आ रहे एक बाइक सवार ने ओवरटेक कर बस चालक को चेतावनी दी। स्थानीय निवासी बस में लगी आग रोकने के लिए दौड़ पड़े। उन्होंने पानी से आग बुझाने का प्रयास किया। बस में आगे बैठे यात्रियों को बचा लिया गया, लेकिन पीछे बैठे यात्रियों को नहीं बचाया जा सका। आग में कम से कम 8 यात्रियों की मौत हो गई। 12 अन्य घायल हो गये।

यात्रियों के उतरते ही आग पूरी बस में फैल गई। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि बस में आग कैसे लगी। हालांकि, पुलिस की शुरुआती जांच के मुताबिक बस के पीछे लगी एसी मशीन में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। देखते ही देखते आग पूरी बस में फैल गई।