अभिषेक शादी से पहले ऐश्वर्या राय ने की थी पेड़ से शादी, ये है बड़ी वजह

Share on:

बॉलीवुड के सबसे ज्यादा चर्चित जोड़ियों में से एक जोड़ी है अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन की। इनकी शादी को 14 साल हो चुके हैं। आज इनकी शादी की 14वीं सालगिरह है। ऐसे में ये दोनों कोरोना के चलते घर में ही अपनी एनिवर्सरी मना रहे हैं। आपको बता दे, दोनों 20 अप्रैल 2007 में शादी के बंधन में बंधे थे। लेकिन क्या आप जानते है शादी से पहले ऐश्वर्या ने पेड़ से शादी की थी। नहीं जानते होंगे आज हम आपको उनकी शादी का राज बताने जा रहे हैं। चलिए जानते है –

जानकारी के अनुसार, ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन की शादी की तमाम रस्में बच्चन परिवार के बंगले प्रतीक्षा में हुई थीं। लेकिन शादी के पहले ऐश्वर्या राय की पेड़ से शादी की थी। ये कई बार बताया जा चूका है कि मांगलिक होने के चलते ऐश्वर्या राय ने अभिषेक बच्चन से शादी से पहले पेड़ से शादी की थी। ये इसलिए क्योंकि उन्हें मंगल दोष से छुटकारा मिल सके।

बताया जा चूका है कि ऐश्वर्या की शादी से पहले इन चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया था कि मांगलिक होने के चलते दोनों की शादी ज्यादा दिनों तक टिक नहीं सकेगी। इनकी शादी को लेकर कई विद्वानों ने दावा भी किया था कि ऐश्वर्या मांगलिक हैं और अगर उन्हें अभिषेक संग अपनी शादी लंबे समय तक चलानी है तो उन्हें पहले पीपल के पेड़ से शादी करनी पड़ेगी। ऐसे में अमिताभ बच्चन अपने पूरे परिवार के साथ काशी पहुंचे थे, जहां वह अपने खास दोस्त अमर सिंह के साथ बाबा विश्वनाथ और संकट मोचन मंदिर पहुंचे थे।

यहां बच्चन परिवार के साथ होने वाली बहू ऐश्वर्या भी थी। उस समय इस खबर ने तूल पकड़ लिया था। दरअसल, पूरा बच्चन परिवार और ऐश्वर्या मंगलदोष से मुक्ति के लिए यहां पहुंची हैं। यहां ऐश्वर्या ने संकट मोचन मंदिर में मंगल दोष से मुक्ति के लिए पीपल के पेड़ से शादी की है। हालांकि संकट मोचन मंदिर के अर्चक ऑक्टर श्रीकांत मिश्रा का कहना था कि वह अपने पूरे परिवार के साथ सिर्फ भगवान का आशीर्वाद लेने मंदिर पहुंचे थे।