Delhi: CM केजरीवाल ने चला नया दांव, बहुमत के बावजूद पेश किया विश्वास प्रस्ताव, कल होगी चर्चा

Share on:

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार एक बार फिर से विधानसभा में शक्ति प्रदर्शन करने वाली है. इसको लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल ने विश्वास प्रस्ताव पेश किया है.हालांकि इसको लेकर चर्चा कल यानि शनिवार को होगी. बता दें केजरीवाल सरकार का यह इस कार्यकाल का तीसरा विश्वास प्रस्ताव होगा. इस संबंध में सीएम केजरीवाल ने सोशलमीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट किया था.

जानकारी के मुताबिक पिछले दिनों आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया था कि के विधायकों को तोड़ने की कोशिश हो रही है. इसको लेकर बीजेपी पर आरोप लगाए गए थे, जिसके बाद बीजेपी ने आम आदमी पार्टी के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी दी थी. वहीं दिल्ली पुलिस ने भी अरविंद केजरीवाल को नोटिस देकर इन आरोपों को लेकर सबूत मांगे थे. इसके बाद यह कदम बीजेपी के सामने शक्ति प्रदर्शन का दांव हो सकता है.

वहीं विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव रखते हुए सीएम केजरीवाल ने भाजपा पर जमकर हमला बोला. सीएम ने कहा कि मेरे पास आम आदमी पार्टी के दो विधायक आए और दोनों ने यही बात कही कि मुख्यमंत्री को गिरफ्तार कर लेंगे. हमने 21 विधायकों को मनवा लिया है. 25 करोड़ रुपये देंगे और अपनी टिकट से चुनाव लडवा देंगे. उन्होनें कहा कि हमें पता चला कि विधायकों को इन्होंने (बीजेपी) संपर्क किया है. यह कई ऑपरेशन लोटस कर चुके हैं. हमारी जानकारी के हिसाब से सभी 21 विधायकों ने उन्हें मना कर दिया.

गौरतलब है कि आये दिन आम आदमी पार्टी भाजपा पर ऑपरेशन लोटस का आरोप लगाती रहती थी . इस मामले पर दिल्ली की क्राइम ब्रांच अरविंद केजरीवाल और मंत्री आतिशी को नोटिस दिया था. वहीं शराब घोटाले के मामले पर ईडी पहले ही केजरीवाल को कई बार नोटिस दे चुकि है .इस बीच केजरीवाल का ये कदम एक राजनीतिक पैतरा हो सकता है.