UP : गाड़ी पर ‘विधायक’ लिखवाकर घूमना युवकों को पड़ा भारी, पुलिस ने भेजा जेल..

Share on:

देश भर में विधायक का अलग रूतबा होता है। विधायक का रौबदार लुक आये दिन सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है। ऐसे ही उत्तरप्रदेश के गोरखपुर में गाड़ियों पर विधायक लिखवाकर घूम रहे चार फर्जी लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इतना ही नही विधान परिषद का फर्जी पास भी लगाए थे। इनमें तीन के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उनकी गाड़ियां भी सीज कर दी।

पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपियों में सभी ने खुद को विधायक का रिश्तेदार बताया। वहीं, पकड़े गए आरोपियों में पूर्व विधायक देव नारायन सिंह उर्फ जीएम सिंह का बेटा भी शामिल है। जानकारी के अनुसार ये आरोपी भौकाल बनाने के साथ ही टोल टैक्स बचाने और अधिकारियों से काम करने के बदले ये लोगों विधायक का फर्जी पास लगाकर वसूलते करते थे।

दरअसल शहर में पुलिस टीम चेकिंग अभियान चला रही थी । इस दौरान रामगढ़ताल पुलिस ने चंपा देवी पार्क के पास चेकिंग के दौरान एक स्कार्पियों को पकड़ा। जिस पर बड़े अक्षरों में विधायक लिखा हुआ था। इतना ही नही विधानसभा सचिवालय लाल बहादुर शास्त्री भवन अथवा लोक भवन के अतिरिक्त सचिवालय के समस्त भवनों के लिए मान्य लिखा पास लगा था।

वहीं मामले पर एसएसपी डॉ गौरव ग्रोवर ने बतायाए शहर में वाहनों की चेकिंग के दौरान चार ऐसी गाड़ियां मिली जिस पर विधायक लिखा था। जांच में पता चला कि गाड़ी में मौजूद व्यक्ति विधायक नहीं हैं। कुछ गाड़ियों में फर्जी पास भी लगाया गया था। सभी गाड़ियां सीज की गई। जिन लोगों ने फर्जी पास लगाया थाए उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया। जांच में सामने आया है कि टोल टैक्स बचाने के लिए ये लोग फर्जी पास लगाए थे। अभियान जारी रहेगा।