अभिनेत्री जयाप्रदा के खिलाफ ‘वारंट’ जारी, कोर्ट ने गिरफ्तारी का दिए आदेश, जानें पूरा मामला

Share on:

फिल्म अभिनेत्री और सपा की पूर्व सांसद जयाप्रदा के खिलाफ कोर्ट ने गैरजमानती वारंट जारी किया है। इतना ही नही कोर्ट ने जया को गिरफ्तार लाने का एसपी को आदेश दिया है। बता दें अभिनेत्री आचार संहिता उल्लंघन के दो मामलों में फरार चल रहीं । इससे पहले भी कोर्ट ने अदालत में पेश हाने का आर्डर दिया था। लेकिन सोमवार को भी कोर्ट में हाजिर नहीं हुईं। इस मामले की अगली सुनवाई 27 फरवरी को होगी।

दरअसल जया पर यूपी के पिपलिया मिश्र गांव में आयोजित जनसभा में आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है। दोनों मामलों में पुलिस ने जांच पूरी कर आरोप पत्र अदालत में दाखिल कर दिए थे। इन मामलों की सुनवाई एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट (मजिस्ट्रेट ट्रायल) में चल रही है। वह सुनवाई के लिए कई तारीखों से कोर्ट में नहीं आ रही थीं। कोर्ट से वारंट जारी होने के बाद भी हाजिर न होने पर पुलिस अधीक्षक को विशेष टीम गठित कर पूर्व सांसद को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने के आदेश दिए थे। लेकिन पुलिस के हाथ पूर्व सांसद जयाप्रदा नहीं लगीं।

इस मामले की सुनवाई सोमवार को हुई लेकिन पूर्व सांसद जयाप्रदा फिर कोर्ट नहीं पहुंचीं, जिस पर कोर्ट ने उनके खिलाफ फिर से गैर जमानती वारंट जारी करते हुए एसपी को पत्र लिखकर उनको गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया। वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी ने बताया कि सोमवार को पूर्व सांसद कोर्ट नहीं पहुंचीं। अब इस मामले की अगली सुनवाई 27 फरवरी को होगी।