BSP नें I.N.D.I.A गुट में शामिल होने को लेकर रखी शर्त, कांगेस इस बात पर माफी मांगे तो बन सकती है बात…

Share on:

लोकसभा चुनाव के लिए विपक्ष का इंडिया गठबंधन टूटता नजर आ रहा है। गठबंधन में शामिल छोटे-छोटे दल अलग होने लगें हैं। जहां एक ओर बंगाल में टीएमसी प्रमुख और सीएम ममता बनर्जी भी लगातार सभी सीटों पर चुनाव लड़ने को कह रही हैं। तो वहीं इस बीच बीएसपी ने बड़ा बयान दिया है।

दरअसल बीएसपी के सांसद मलूक नागर ने एक मिडिया बात की और  इंडिया गठबंधन पर जमकर हमला बोला है।उन्होनें अपने बयान में कहा कि “तथाकथित इंडिया गठबंधन में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी थी। अगर उन्होंने समझदारी से काम किया होता और अपने सहयोगियों को एकजुट किया होता और अगर उन्होंने विधायकों की खरीद-फरोख्त के लिए माफी मांगी होती, हमारी नेता मायावती को पीएम उम्मीदवार बनाया होता।

आपको बता दें बता दें कि यूपी में समाजवादी पार्टी, आरएलडी और कांग्रेस इंडिया गठबंधन का हिस्सा है। हालांकि बीएसपी इंडिया गठबंधन का हिस्सा नहीं है। वहीं इस मुछ में पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि मायावती से कांग्रेस बात कर रही है। 2019 का लोकसभा चुनाव अखिलेश यादव और मायावती ने मिलकर लड़ा था।

गौरतलब है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन का कर्ताधर्ता माना जाता था, लेकिन वह खुद बीजेपी के साथ गठबंधन सरकार बना चुके हैं।अब ऐसे में ममता बनर्जी और अन्य छोटे दलों ने किनारा किया तो इडिया गठबंधन का अस्तित्व खतरे में होगा ।