लालकृष्ण आडवाणी को ‘भारत रत्न’, CM मोहन यादव बोले- वह हम लोगों के आदर्श है

Share on:

भाजपा के वरिष्ठ नेता और अटल सरकार में उपमुख्यमंत्री रहे लालकृष्ण आडवाणी को देश का सर्वोच्च सम्मान के लिए नामांकित किया गया है। इसकी जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट करके दी । इस पर तमाम लोग बड़े बड़े नेता आडवाणी को बधाई दे रहें है। इस बीच एमपी के सीएम मोहन यादव ने भी वरिष्ठ नेता को बधाई दी है।

मोहन यादव ने कहा कि अत्यंद आंनद का विषय है। लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न मिला है। आडवाणी के विविध पड़ावों को हम सब जानते है। वह पत्रकार की भूमिका में भी रहे है। वह हम लोगों के आदर्श है। राम आंदोलन को उन्होंने ही खड़ा किया। उनका मार्गदर्शन हमे हमेशा मिलता रहा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी बधाई
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्य, असंख्य कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्रोत एवं पूर्व उपप्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने का निर्णय, उनके सार्वजनिक जीवन में दशकों की सेवाए प्रतिबद्धता और राष्ट्र की अखंडता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता तथा राजनैतिक जीवन में शुचिता व नैतिकता के उच्च मानक स्थापित करने वाले उनके अद्वितीय प्रयासों को सम्मान प्रदान करने वाला है।

गौरतलब है कि इससे पहले 23 जनवरी को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न ;मरणोपरांतद्ध देने का एलान किया गया था। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 24 जनवरी को उनकी 100वीं जयंती से एक दिन पहले यह घोषणा की। कर्पूरी ठाकुर दो बार बिहार के मुख्यमंत्री और एक बार डिप्टी सीएम रहे। वे पिछड़े वर्गों के हितों की वकालत करने के लिए जाने जाते थे।