दिल्ली में कोरोना के आंकड़ों से चिंता में सरकार, CM ने कही ये बात

Share on:

महाराष्ट्र के बाद अब दिल्ली में कोरोना का संक्रमण तेज होता जा रहा है. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में दस हजार से ज्यादा मामले सामने आने से सरकार को चिंता में डाल दिया है. कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा दिल्ली में हर रोज़ बढ़ता जा रहा है. ऐसे में सरकार की ओर से लगाई गई पाबंदियों के बाद लॉकडाउन के कयास भी लगाए जा रहे हैं.

हालांकि कोरोना को लेकर प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर रहे दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्‍ली में कोरोना की खतरनाक लहर चल रही है. दिल्‍ली सरकार लॉकडाउन नहीं लगाना चाहती लेकिन कल मजबूरी में कुछ पाबंदियां लगाई गई हैं. आज जो रिपोर्ट आएगी उसमें 10732 केस 24 घंटे में सामने आए हैं. लोगों से अपील है कि घर से बाहर तभी निकले जब बहुत ज़रूरी हो.

केजरीवाल ने कहा, “मैं लॉकडाउन के पक्ष में नहीं हूं. किसी भी सरकार को लॉकडाउन तब लगाना चाहिए जब अस्पतालों की व्यवस्था कोलैप्स कर जाए. आपका सहयोग चाहिए. अगर दिल्ली में अस्पताल कम पड़ गए तो हो सकता है कि दिल्ली में लॉक डाउन न लगाना पड़ जाए. हमने केंद्र से कई बार कहा जो भी वैक्सीनेशन पर पाबंदियां लगा रखी हैं सब हटा दो. हम दो तीन महीने के अंदर सभी दिल्‍लीवासियों को वैक्सीन लगा देंगे.”