I.N.D.I.A से अलग होने के बाद नितीश कुमार का बड़ा बयान बोले, कुछ लोग साज़िश कर रहे थे इसीलिए अलग हुए

Share on:

I.N.D.I.A से अलग होने के बाद नितीश कुमार फिर से बिहार के मुख्यमंत्री बना दिए गए हैं। गठबंधन से अलग होने के बाद जदयू के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री संजय झा ने कहा है कि कांग्रेस नितीश कुमार लगातार अपमानित कर रही थी। गठबंधन द्वारा नितीश के ख़िलाफ़ साज़िश की जा रही थी। जदयू के वरिष्ठ नेता संजय झा ने कहा की नीतीश कुमार छह महीने से विपक्षी दलों के गठबंधन के लिए प्रयासरत रहे लेकिन कांग्रेस के चलते यह गठबंधन ठोस स्वरूप नहीं ले सका।

संजय झा ने आइएनडीआइए के ऊपर नितीश कुमार को लगातार अपमानित करने के गंभीर आरोप लगाए हैं। बुधवार को उन्होंने कहा की कांग्रेस 2024 के लोकसभा चुनाव में पहले ही अपनी हार स्वीकार चुकी है, इससे वे बौखलाए हुए हैं। इसलिए विपक्षी गठबंधन में उसकी रुचि नहीं रह गई है। इन्हीं कारणों से जदयू ने अलग होने का निर्णय लिया।

पूर्व मंत्री ने नितीश कुमार का ज़िक्र करते हुए कहा की नीतीश कुमार के कारण ही कांग्रेस को गठबंधन का हिस्सा बनाया गया। उनका कहना है की क्षेत्रीय दलों के कई मुख्यमंत्रियों और नेताओं ने राय दी कि कांग्रेस को इससे अलग रखा जाए, लेकिन नीतीश के आग्रह पर ही क्षेत्रीय दल कांग्रेस को गठबंधन से जोड़ने पर सहमत हुए।