IMD Alert: अगले 24 घंटे नहीं आसान, इन जिलों में होगी झमाझम बारिश! मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Share on:

Weather Update : भारत में मौसम का मिजाज इन दिनों तेजी से बदल रहा है। कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दिल्ली-एनसीआर में घना कोहरा छाया रहा, जिससे लोगों का घरों से निकलना दुश्वार हो गया। दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में बारिश दर्ज की गई। पूर्वोत्तर राज्यों में भी तापमान गिरने से सर्दी का सितम जारी है। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है।

मौसम के बदलते मिजाज से लोगों को खासी परेशानी हो रही है। लोगों से अपील की जाती है कि वे मौसम की चेतावनी को गंभीरता से लें और सावधानी बरतें। दिल्ली-एनसीआर में सुबह से घना कोहरा छाया रहा, जिससे लोगों का घरों से निकलना दुश्वार हो गया। कोहरे के आगोश शहर और गांव आ गए, जिससे वाहनों की रफ्तार भी रेंगती दिखी। दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में बारिश दर्ज की गई। कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

पूर्वोत्तर राज्यों में भी तापमान गिरने से सर्दी का सितम जारी है। असम, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम और मेघालय में तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया। आईएमडी ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है। गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ बर्फबारी का दौर देखने को मिल सकता है।

इसके साथ ही उत्तराखंड के कई इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक अगले 24 घंटे में सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश और तमिलनाडु में बारिश होने की उम्मीद है। साथ ही मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों और राजस्थान, पंजाब और हरियाणा के अलग-अलग इलाकों में सुबह और रात के दौरान घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की उम्मीद जताई है।