प्रदेश में कोरोना वारियर्स के लिए फिर शुरू हुई ये योजना, मिलेगा इतने लाख का मुआवजा

Share on:

भोपाल: मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है, ऐसे में आज प्रदेश सरकार ने प्रदेश के कई जिलों में आज से 10 दिनों का लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है साथ ही प्रदेश में संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है, ऐसे में कई कोरोना वारियर्स भी इसकी चपेट में आ गए है, इसके लिए प्रदेश सरकार एक बार फिर मुख्यमंत्री कोविड 19 योद्धा कल्याण योजना को शुरू करने का आदेश जारी किया है।

प्रदेश में कोरोना वारियर्स के लिए मुख्यमंत्री कोविड 19 योद्धा कल्याण योजना शुरु हो चुकी है, बता दें कि ये योजना 1 अप्रैल 2021 से 31 मई 2021 तक यानी कि 2 महीने तक लागू रहेगी।

क्या है इस योजना का का पूरा लाभ-
मुख्यमंत्री कोविड 19 योद्धा कल्याण योजना मुख्यतः कोरोना वारियर्स के लिए बनाई गई है, और इसके तहत अब कोई वारियर कोरोना से मरता है तो उसे प्रदेश सरकार द्वारा 50 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी।

बता दें कि आज प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक भी संपन्न हो चुकी है जिसमे कई बड़े निर्णय लिए जा चुके है, साथ ही आज CM शिवराज ने अपने एक बयान में कहां कि -‘आज क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक कर रहा हूं. जिस तेजी से कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है उस हिसाब से अप्रैल अंत तक राज्य में 1 लाख एक्टिव केस होने का अनुमान है।’ इतना ही नहीं आज CM ने इस बैठक में राज्य के लिए सभी स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए भी कई जानकारी दी है।