ममता के इस ऐलान से मुश्किल में ‘इंडिया गठबंधन’,क्या बिखर जाएगा विपक्ष का हौंसला ?

Share on:

लोकसभा चुनाव में दम दिखाने को तैयार इंडिया गठबंधन बिखरता हुआ नजर आ रहा है। हालांकि पहले भी कई मुददों पर सभी दल एक साथ आने से मना कर चुकें हैं । ऐसे में एक बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विपक्ष को बडा झटका दिया है। ममता बनर्जी ने ऐलान कर दिया है. टीएमसी लोकसभा चुनाव में अकेले ही चुनाव मैदान में उतरेगी.

सीएम ममता बनर्जी ने ऐलान किया करते हुए गठबंधन में उपेक्षा का दर्द भी दिखाया . उन्होंने कहा कि मैंने जो भी सुझाव दिए, वह सभी नकार दिए गए. इन सबके बाद हमने बंगाल में अकेले जाने का फैसला किया. इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी का नाम लिए बिना हमला बोला और कहा कि पश्चिम बंगाल में यात्रा करने जा रहे हैं, इसकी जानकारी उनको नहीं दी गई.

कांग्रेस पर सवाल करते हए उन्होनें कहा कि हमने पहले ही कह रखा है ,कि 300 सीटों पर चुनाव लड़े और क्षेत्रीय दलों को अपने क्षेत्र में बीजेपी से मुकाबला करने दिया जाए. लेकिन कांग्रेस ने इस बात पर ध्यान नही दिया। उन्होंने यह भी कहा कि क्षेत्रीय दल एक साथ रहेंगे ,लेकिन साथ ही यह भी स्पष्ट किया कि अगर वह हस्तक्षेप करेंगे तो हमें फिर से विचार करना होगा.

गौरतलब है कि देश में चंद महीनों में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. बीजेपी के नेतृत्व वाला एनडीए गठबंधन पूरे जोर.शोर के साथ तैयारियां कर रहा हैं. वहीं, दूसरी ओर एनडीए को हराने का ख्वाब सजाए बैठे इंडिया गठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है.ऐसे में टीएमसी ने का यह फैसला विपक्ष को बिखेरता नजर आ रहा है। हालांकि बाद में यह मामला सुलझता है या नही यह देखने वाली बात होगी ।