TMC की प्रमुख ममता बनर्जी ने कांग्रेस को ऑफर की 2 सीट, बात नहीं बनने पर अकेले भी लड़ सकती है चुनाव

Share on:

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी में तनातनी बढ़ गई है।बताया जा रहा है कि ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल की कुल 42 सीटों में से कांग्रेस को 2 सीट के लिए ऑफर दिया है। ये बात कांग्रेस को हजम होने वाली नहीं है। इसके बाद आशंका जताई जा रही है कि क्या बंगाल में दोनों पार्टियां गठबंधन करेंगी या अपने दम पर ममता बनर्जी चुनाव अकेली लड़ेगी?

अगर ऐसा हुआ तो इसका फायदा बीजेपी को मिलेगा। पश्चिम बंगाल में कांग्रेस ने 8 से 14 सीट की मांग टीएमसी के सामने रखी थी। इस पर अब ममता बनर्जी ने अपना पड़ला साफ कर दिया है। कालीघाट में पार्टी के नेताओं को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने ये भी कहा है कि कांग्रेस की सीट देने में देरी कर रही है। इससे नुकसान हो रहा है।

ममता बनर्जी अकेले लड़ेगी चुनाव

ममता बनर्जी ने लगे हाथ ये भी साफ कर दिया है कि जरूरत पड़ने पर टीएमसी अकेले चुनाव भी लड़ने का फैसला ले सकती है। कांग्रेस के नेता कह रहे हैं कि कांग्रेस देशभर में 300 सीट पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी। इस पर ममता बनर्जी ने कहा है कि कांग्रेस ने बाकी सीटें भी क्यों छोड़ी है? इसके आगे 2019 के लोकसभा चुनावों में TMC को 22 सीटों पर जीत हासिल हुई थी,जबकि कांग्रेस ने 2 सीटें जीतीं थी और बीजेपी ने राज्य में 18 सीटें हासिल की थी।