बाबा महाकाल के आंगन में शुरू हुआ श्री राम प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव, कन्याओं ने दी भजनों पर अलौकिक प्रस्तुति

Share on:

Ujjain News : अयोध्या में आयोजित हो रहे श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर पूरे देश भर में उत्साह और उमंग का माहौल है। इस उत्सव को धूमधाम से मनाने के लिए लोग तरह-तरह के कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। उज्जैन में भी इस उत्सव को मनाने के लिए श्री महाकालेश्वर मंदिर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम में उज्जैन की संस्था निनाद नृत्य अकादमी की बालिकाओं ने भगवान श्री राम के भजनों पर एक अलौकिक प्रस्तुति दी। बालिकाओं ने “जय श्री राम, जय श्री राम”, “हनुमान चालीसा”, “जानकी वध” आदि भजनों पर नृत्य किया। उनकी प्रस्तुति ने सभी लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम के दौरान श्री महाकालेश्वर मंदिर के प्रबंध समिति सदस्य राजेन्द्र शर्मा ‘गुरुजी’, राम पुजारी, संस्था निदेशिका पलक पटवर्धन, सहायक प्रशासक मूलचंद जूनवाल, आर.के. तिवारी और धर्मप्रेमी जनता उपस्थित थे।

इस बारे में जानकारी देते हुए महाकालेश्वर मंदिर के सहायक प्रशासक मूलचंद जूनवाल ने बताया कि 22 जनवरी को भगवान श्री राम के प्राणप्रतिष्ठा कार्यक्रम के अंतर्गत श्री महाकालेश्वर मंदिर के प्रांगण में श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति द्वारा उत्सव मनाया जा रहा है। इसमें बुधवार शाम को उज्जैन की संस्था निनाद नृत्य अकादमी की बालिकाओं द्वारा राम भजनों व हनुमान चालीसा पर नृत्य प्रस्तुति दी गई।