कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का तीसरा दिन, नागालैंड पहुंचे राहुल गांधी

Share on:

Bharat Jodo Nyay Yatra reaches Nagaland : लोकसभा चुनावों के पहले शुरू हुई कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’आज नागालैंड पहुंच चुकी है। बता दे कि आज न्याय यात्रा का आज तीसरा दिन है। मणिपुर ने शुरू हुई ये यात्रा आज कोहिमा युद्ध कब्रिस्तान पहुंचेगी। इस यात्रा के चलते कई जगहों पर लोगों ने राहुल गांधी का जोरदार स्वागत किया है। साथ ही बड़ी संख्या में कांग्रेस समर्थक नारेबाजी करते हुए नजर आये। गौरतलब है कि राहुल गांधी ने इम्फाल वेस्ट के सेकमई से यात्रा शुरू की और कल 14 जनवरी को मणिपुर के थौबल से इस यात्रा की शुरुआत हुई थी।

दरअसल, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आगाज 14 जनवरी को मणिपुर के थौबल से किया। इस यात्रा से पहले राहुल गांधी ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा- चुनाव में ज्यादा समय नहीं बचा है। इसलिए पैदल के साथ-साथ बस यात्रा का भी फैसला किया है। अब इस यात्रा पर सवाल उठ रहा है कि ये यात्रा कहां से शुरू करें किसी ने कहा वेस्ट से करो तो किसी ने ईस्ट बताया।

राहुल गांधी 6000km से ज्यादा का सफर करेंगे

बताया जा रहा है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 20 मार्च को खत्म होगी। ये यात्रा 15 राज्य और 110 जिलों के 337 विधानसभा सीटों को कवर करेगी। इस दौरान राहुल गांधी पैदल और बस से करीब 6000 से ज्यादा का सफर करेंगे। ये यात्रा मणिपुर से शुरू होकर नागालैंड, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान और गुजरात से होते हुए महाराष्ट्र में समाप्त होगी।