Rajyog 2024 : बुध-शुक्र की युति से बदलेगी किस्मत, महत्वपूर्ण राजयोग का मिलेगा लाभ, शुरू होगा गोल्डन टाइम, तीन राशियों के चमकेंगे भाग्य

Share on:

Rajyog 2024, Rajyog, Laxmi Narayan Rajog, Astrology : वैदिक ज्योतिष के अनुसार ग्रहों के राशि परिवर्तन का असर जातकों के जीवन पर पड़ता है। एक निश्चित अंतराल के बाद ग्रह राशि परिवर्तन करते हैं। 18 जनवरी को शुक्र भी धनु राशि में प्रवेश करेंगे। धनु में पहले से ही बुध (budh) विराजमान है। बुध को बुद्धि और वाणी का कारक माना जाता है। ऐसे में शुक्र (shukra) और बुध की युति से महत्वपूर्ण राजयोग (Rajyog 2024) का निर्माण हो रहा है।

ग्रहों के राशि परिवर्तन और युति से ही महत्वपूर्ण राजयोग का निर्माण होता है। जनवरी में दो महत्वपूर्ण ग्रह की राशि परिवर्तन के साथ कई महत्वपूर्ण राजयोग भी निर्मित हुए हैं। जिसका असर जातकों के जीवन पर पड़ेगा। इससे कई राशियां भी प्रभावित होगी।

Rajyog 2024 : लक्ष्मी नारायण राजयोग का निर्माण

18 जनवरी को शुक्र ग्रह के धनु राशि में प्रवेश करने के साथ ही लक्ष्मी नारायण राजयोग का निर्माण होगा। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में इस राज्यों को बेहद ही शुभ राजयोग की संज्ञा दी गई है। बुध और शुक्र ग्रह की युति यदि किसी राशि में होती है तो लक्ष्मी नारायण राजयोग का निर्माण होता है।

इस राजयोग के निर्माण के साथ ही जातकों के जीवन में सुख समृद्धि की प्राप्ति होगी। इसके साथ ही उनके जीवन में अनुकूलता बढ़ेगी। जिस काम में हाथ लगाएंगे, उसमें सफलता मिलेगी।

शाजापुर में राम-श्याम यात्रा पर पथराव करने वाले मुख्य आरोपी पर कार्रवाई, अवैध मकान पर चलाया बुलडोजर

इन राशियों को लक्ष्मी नारायण राज्यों का लाभ

मिथुन

मिथुन राशि के जातक को बुध शुक्र युति का लाभ मिलेगा। नौकरी की तलाश करने वाले को नौकरी के प्रस्ताव मिलेंगे। सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। भौतिक सुख में वृद्धि होगी। वही शुक्र के शुभ प्रभाव से धन लाभ सहित मान सम्मान में वृद्धि होगी। जबकि बुध समाज में उच्च प्रतिष्ठा दिलाएंगे।

कन्या

कन्या राशि पर भी बुध शुक्र की युति  (budh shukra Yuti) और लक्ष्मी नारायण राजयोग का लाभ मिलेगा। जीवन में खुशियां आएगी। मंगलकारी कार्य शुभ हो सकता है। आने वाले समय में कई सफलताएं हासिल करेंगे। कार्यक्षेत्र में उन्नति और प्रगति के आसान नजर आ रहे हैं। बेहतरीन मौके मिलेंगे। नौकरी पैसा जातकों के लिए आने वाले समय अच्छा कहा जा सकता है। व्यापार में लाभ होगा। संतान की तरफ से अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे।

मकर

मकर राशि के लिए बुध शुक्र की युति अच्छे समाचार देगी। अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। वही जीवनसाथी का साथ मिलेगा। नौकरी की तलाश पूरी होगी। मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। पद सम्मान की प्राप्ति होगी। भौतिक सुख संपदा में वृद्धि होगी। इसके साथ ही बुद्धि और सकारात्मक ऊर्जा से कई क्षेत्र में नए मुकाम हासिल करेंगे।

Disclaimer: यह आलेख सामान्य जानकारी पर आधारित है। Ghamasan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी के लिए अपने ज्योतिष आचार्य से संपर्क करें।