Indore : यातायात व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए महापौर ने ली बैठक

Share on:

इंदौर : मध्यप्रदेश के आर्थिक राजधानी और देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में यातायात व्यवस्था को लेकर भी कई कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। यातायात को लेकर इंदौर हमेशा से चर्चाओं का विषय रहा है। शाम के समय ट्रैफिक व्यवस्था ऐसी हो जाती है कि वहां सड़कों पर रहते हुए नजर आते हैं, जिसको लेकर लगातार कई एक्सपेरिमेंट भी किया जा रहे हैं।

वहीं यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने को लेकर इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव के नेतृत्व में प्रति सप्ताह बेहतर ट्रैफिक व्यवस्था के सुझावों को लेकर बैठक का आयोजन किया जाता है। ऐसे में इस शनिवार को भी बैठक आयोजित की गई। वहीं बैठक और यातायात व्यवस्था के बारे में महापौर ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा की

हर शनिवार को शहर के ट्रैफिक को समझने वाले उसको ठीक करने का लगातार प्रयास करने वाली ट्रैफिक पुलिस और वो लोग जिनके प्रयास रहे की इंदौर जैसे स्वच्छता में नंबर वन है वेसे ही ट्रैफिक व्यवस्था में भी नंबर वन रहे उनके साथ बैठक होती है उनके सुझावों को सुना जाता है उनके सुझावों को मूर्त रूप कैसे दिया जा सकता है।

उसके लिए बैठक होती है, जिसे हम इंपिलमेंट कर सके आज उसी क्रम में आज भी बैठक हुई, जिसमे कई सुझाव आए है, जिसमें ई-रिक्शा के संचालन और ट्रैफिक की दृष्टि से वन वे प्लानिंग ट्रैफिक इंजीनियरिंग जैसे विषय इन सभी को स्टडी कर के फ़ेस वाइस हम शुरू करेंगे।

हमारा उद्देश्य इंदौर स्वच्छता के साथ ट्रैफिक में भी नंबर वन बने इसी क्रम में आज भी अतिक्रमण की कार्यवाही के पूर्व फूठी कोठी से केट रोड साथ ही आस पास के क्षेत्र में अतिक्रमण करने वालों को समझाईश दी है। तीन दिन में वो स्व प्रेरणा से अतिक्रमण हटाएँ अगर वो एसा नहीं करते है तो अतिक्रमण निगम के द्वारा हटाए जाएँगे।