Parliament LIVE: सांसदों के निलंबन के विरोध में विपक्ष ने निकाला मार्च, सदन में हंगामे के आसार

Share on:

Parliament LIVE: राज्यसभा और लोकसभा से 143 सांसदों के निलंबन को लेकर बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार और इंडिया गठबंधन के नेतृत्व वाले विपक्ष के बीच विरोध आज गुरुवार को भी जारी रहने की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में विपक्षी सांसद निलंबन को लेकर संसद भवन से दिल्ली के विजय चौक तक मार्च निकालने के लिए तैयार हैं।

जानकरी के मुताबिक मंगलवार को ही लोकसभा से 49 सांसदों को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया था। इससे एक दिन पहले सोमवार को लोकसभा से 33 और राज्यसभा से 45 सांसदों को निलंबित किया गया था। वहीं 14 दिसंबर को लोकसभा से 13 और राज्यसभा से एक सांसद को निलंबित किया गया है।

बता दें इस बीच, भारतीय न्याय संहिता, 2023, भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता, 2023 और भारतीय साक्ष्य (द्वितीय) विधेयक, 2023, दूरसंचार विधेयक, 2023 के साथ बुधवार, 20 दिसंबर को लोकसभा द्वारा पारित किए गए है। जानकारी के मुताबिक इसे पारित कराने के लिए राज्यसभा में आज पेश किए जाने की संभावना है। सांसदों के निलंबन पर इंडिया महागठबंधन के सांसदों ने संसद भवन से विजय चौक तक पैदल मार्च निकाला जाएगा। मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा है कि संसद तक जातिवाद पहुंच गया है।