MP Cabinet: सीएम के बाद मंत्रियों के नामों पर मंथन जारी, इन चेहरों पर लग सकती है मुहर, दिल्ली से होगा निर्णय

Share on:

भोपाल। मध्यप्रदेश में 13 दिसंबर को मुख्यमंत्री का कार्यभार संभालने के बाद डॉ. मोहन यादव ने अपने कैबिनेट विस्तार के लिए मंत्रियों के नाम तय करने की तैयारियों में लग चुके है। बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव तक कैबिनेट में मंत्रियों की संख्या सीमित रहेगी। इसमें 35 सदस्यों की कैबिनेट हो सकती है लेकिन पहले विस्तार में इसमें 18 से 20 मंत्रियों को ही शामिल किया जा सकता है।

दरअसल, इसकी वजह ये बताई जा रही है कि लोकसभा चुनाव के बाद खाली पद विधायकों के प्रदर्शन के आधार पर भरे जाएंगे। वे अपनी सूची भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश को सौंपेंगे। मुख्यमंत्री और संगठन की भी सूची तैयार होगी। इसके बाद हाईकमान हरी झंडी देगी।

कई दिग्गज बने विधायक

गौरतलब है कि इस चुनाव में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल, राकेश सिंह, रीति पाठक, राव उदय प्रताप सिंह जैसे कई बड़े नेता भी विधानसभा के सदस्य बने हैं। संभावना जताई जा रही है कि इस प्रक्रिया में कुछ दिन का और समय लग सकता है।

चर्चाओं का दौर जारी

पार्टी आलाकमान दो विकल्पों पर चर्चा कर रहा है कि मंत्रिमंडल का विस्तार मलमास के पहले किया जाए या फिर उसके बाद। संगठन के स्तर पर राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा आदि के बीच इस मुद्दे पर चर्चाओं का दौर चल रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि मंत्रियों के नाम दिल्ली से ही तय होंगे।