ब्रिजस्टोन इंडिया के इंदौर प्लांट द्वारा 100 मिलियनवां टायर बनाने की विशेष उपलब्धि का जश्न मनाया गया

Share on:

इंदौर – 6 नवंबर, 2023: ब्रिजस्टोन कॉर्पोरेशन का हिस्सा, ब्रिजस्टोन इंडिया, टायरों और सतत गतिशीलता समाधान प्रदान करने में वैश्विक नेता, ने आज एक विशेष उपलब्धि की घोषणा की क्योंकि उनका इंदौर प्लांट अपने 100 मिलियनवें टायर बनाने के ऐतिहासिक उत्पादन तक पहुंच गया है। यह महत्वपूर्ण उपलब्धि ब्रिजस्टोन इंडिया की रजत जयंती के साथ मेल खाती है, जो देश में पच्चीस वर्षों के सफल संचालन का प्रतीक है।

ब्रिजस्टोन इंडिया ने 1998 में इंदौर प्लांट के शुरू होने के साथ अपना परिचालन शुरू किया था। इंदौर में 100 मिलियन टायर का उत्पादन अत्याधुनिक जापानी टायर प्रौद्योगिकी के साथ भारतीय बाजार की सेवा के प्रति ब्रिजस्टोन के समर्पण को रेखांकित करता है और ब्रिजस्टोन ब्रांड में ग्राहकों के स्थायी विश्वास को भी दर्शाता है।

ब्रिजस्टोन इंडिया के प्रबंध निदेशक, स्टेफ़ानो सांचिनी ने कहा, “हमारे इंदौर प्लांट से 100 मिलियन टायरों के उत्पादन को पूरा करना, ब्रिजस्टोन इंडिया के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है, और यह हमारी रजत जयंती के साथ, बिल्कुल सही समय पर आया है। यह उपलब्धि हमारे ग्राहकों द्वारा ब्रिजस्टोन ब्रांड में रखे गए अटल आत्मविश्वास का प्रमाण है और यह उन लोगों के लिए समर्पित है जिन्होंने हमें यहाँ तक पहुंचाया है । यह देखकर अच्छा लगता है कि हमारे कुछ लोगों को इस बात पर गर्व है कि उन्होंने 25 साल पहले भारत में निर्मित हमारा पहला टायर बनाया था और आज उन्होंने 100 मिलियनवें टायर को भी बनाया है। हमें बेहतर गुणवत्ता प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता पर बहुत गर्व है और हम भारत में गतिशीलता क्षेत्र के विकास में अपना योगदान देना जारी रखेंगे, जैसे हम पिछले 25 साल से करते आ रहे है।”

वर्तमान में ब्रिजस्टोन इंडिया भारत में दो अत्याधुनिक प्लांट का संचालन कर रही है, एक इंदौर में और दूसरा पुणे में। वर्तमान में कंपनी क्षमता और प्रौद्योगिकी उन्नयन पर 600 करोड़ रुपये का निवेश कर रही है।

यह महत्वपूर्ण अवसर ब्रिजस्टोन इंडिया के सतत विकास, प्रौद्योगिकी प्रगति और अपने मूल्यवान ग्राहकों की आवश्यकताओं और उम्मीदों को पूरा करने वाले बेहतर उत्पादों को वितरित करने के प्रति समर्पण का एक प्रमाण प्रस्तुत करता है। यह टायर विनिर्माण उद्योग के भीतर उत्कृष्टता और नवीनता को बढ़ावा देने के लिए ब्रिजस्टोन की प्रतिबद्धता की भी पुष्टि करता है।