सरदाना इंटरनेशनल स्कूल देवास में हुआ सीबीएसई क्लस्टर के खो-खो टूर्नामेंट का आग़ाज़

Share on:

मध्य प्रदेश के देवास शहर के सबसे बड़े व सर्वश्रेष्ठ सीबीएसई एफिलिएटेड विद्यालय सरदाना इंटरनेशनल स्कूल में सीबीएसई क्लस्टर का खो-खो टूर्नामेंट 3 नवंबर से 6 नवंबर तक होने जा रहे की शुरुआत 3 नवंबर से हुई। जिसमें संपूर्ण मध्य प्रदेश के सीबीएसई विद्यालयों की गर्ल्स और बॉयज खो-खो टीम शिरकत कर रही हैं। इस टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि श्रीमान मिलिंद कणमड़िकर और विशेष अतिथि श्रीमान फैजल मीर खान रहे जिंक विद्यालय प्रबंधन द्वारा पुष्प गुच्छ और स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में देश की कई जानी मानी खेल हस्तियां भी अपनी उपस्थिति दर्ज करने वाली हैं।

सरदाना इंटरनेशनल स्कूल शिक्षा के क्षेत्र में वैसे भी बहुत जाना माना नाम है। इसके संचालक ललित सरदाना सर स्वयं आईआईटी दिल्ली से पास आउट है और आईआईटी में पहले ही प्रयास में ऑल इंडिया 243 में रैंक लगा चुके हैं और पिछले 26 वर्षों से स्वयं आईआईटी और नीट जैसी परीक्षाओं के लिए फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथमेटिक्स तीनों ही विषय पढ़ाते हैं। विद्यालय की प्रिंसिपल डॉक्टर श्रीमती श्वेता सरदाना मैडम है, जो नीट परीक्षा के लिए बायोलॉजी पढ़ाती हैं।सरदाना इंटरनेशनल स्कूल में संपूर्ण भारत से विद्यार्थी बोर्डिंग स्कूल में पढ़ने आते हैं। इस विद्यालय का विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा में सफलता प्रतिशत संपूर्ण भारत में सर्वाधिक है।

खेल सुविधाओं में भी सरदाना इंटरनेशनल स्कूल उल्लेखनीय कार्य करता जा रहा है। यहां के विद्यार्थी लगातार क्रिकेट में बीसीसीआई के टूर्नामेंट में न केवल सेलेक्ट हो रहे हैं, अपितु शानदार प्रदर्शन भी करते हुए आ रहे हैं। धीरे-धीरे सरदाना इंटरनेशनल स्कूल में विभिन्न प्रकार के गेम्स को शामिल करके उच्च, दक्ष व प्रशिक्षित कोचेज के मार्गदर्शन में विद्यार्थियों को तैयार किया जा रहा है।

इसी वर्ष सरदाना इंटरनेशनल स्कूल को मध्य प्रदेश के सर्वश्रेष्ठ बोर्डिंग स्कूल का खिताब भी मिला है।