इंदौर से नागपुर जाने वाली वंदे भारत में पहली बार लगी लंबी वेटिंग, बुक हुई दिवाली से पहले से सीटें

Share on:

फेस्टिवल सीजन के चलते आने जाने वालों लोगों की हमेशा वाहनों मे भीड़ लगी रहती है। अधिकतर लोग त्योहारों मे ट्रेन या बस से जाने के लिए पहले ही टिकट बुक करा लेते है। आज हम आपको एक ऐसी ट्रेन के बारे में बताने जा रहे है, जिसमें पहली बार सीटें वेटिंग देखने को मिली है, उस ट्रेन का नाम है वंदे भारत ट्रेन। जो इंदौर से नागपुर तक का सफर तय करती है। दरअसल अभी तक वंदे भारत का किराया ज्यादा होने के कारण उसमे ज्यादा लोग ट्रेवल नहीं पाते है।लेकिन त्योहारों के समय में सभी ट्रेनों की वेटिंग लिस्ट काफी लंबी होती है, इसकी वजह से लोग पहले से ही टिकट बुक कर लेते है।

इंदौर से नागपुर जाने वाली वंदे भारत ट्रेन में पहली ऐसा हुआ है कि ट्रेन में सीटें वेटिंग दिखा रही है। जानकारी के अनुसार, इंडियन रेल्वे के केटरिंग और टूरिज्म carporation के तहत जानकारी मिली है कि इस ट्रेन में 14 से उपर कोच वेटिंग दिखा रहे है। इसके अलावा दूसरे कोच की सीटें भी फूल हो चुकी है। सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि एक्जीक्युटिव चेयरकार मे 26 सीटें है और 8 कोच से चलने वाली ट्रेन में टोटल 530 सीटें बची है।

लोगों ने 10 नवम्बर से पहले ही ट्रेन की सीट्स बुक करवा ली है। इससे पहले भी ट्रेन की अधिकतर सीट्स फूल हो चुकी है। अभी सिर्फ 10 नवम्बर के लिए AC चेयर कोच की 49 सीटें और एक्जीक्यूटिव चेयरकार की 29 सीटें बाकि है। बाकि सीटें पहले से ही बुक हो चुकी है। अब बची हुई सीटें बुक करने के लिए लगभग 10 दिन बाकी है। अनुमान है कि ये सीट भी जल्दी बुक हो जाएगी।