Petrol Diesel Price: मध्यप्रदेश के कई जिलों में ईंधन के भाव में बदलाव जारी, इन शहरों में मिली राहत, जानें आज के लेटेस्ट रेट

Share on:

Petrol Diesel Price Today: आज फिर तेल की कंपनियों ने फिर पेट्रोल और डीजल के नए रेट जारी किए है। वहीं आज 29 अक्टूबर के दिन मध्यप्रदेश में अधिकतर जिलों में पेट्रोल-डीजल के भाव में बदलाव देखा गया है। भारत के विभिन्न जिलों में पेट्रोल और डीजल के कीमतों में उतार-चढ़ाव का सिलसिला लगातार जारी रहता है।

जानें क्रूड ऑयल का हाल

आए दिन अभी भी कच्चे तेल में गिरावट और बढ़ोत्तरी का सिलसिला जारी रहता है। कच्चे रेल के आज मार्केट में नए रेट जारी नहीं हुए है। ग्लोबल मार्केट में ब्रेंट क्रूड की कीमत 90 डॉलर प्रति बैरल के पार बिजनेस कर रहा है। वहीं डब्ल्यूटीआई 85 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर बिजनेस करता हुआ दिखाई दे रहा है।

इन जिलों में महंगा हुआ ईंधन

एमपी के होशंगाबाद में पेट्रोल पर 84 पैसे और डीजल पर 77 पैसे की वृध्दि हुई है। उज्जैन में पेट्रोल पर 33 पैसे और डीजल पर 29 पैसे की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। यहां पेट्रोल की कीमत 109.14 रुपये और डीजल का 94.37 रुपये में बिक रहा है। इसके अलावा राजगढ़, सीहोर, नीमच, नरसिंहपुर, सिवनी और सीधी में भी पेट्रोल और डीजल के भाव में उछाल आया है।

वहीं बेतूल में पेट्रोल पर 58 पैसे और डीजल पर 52 पैसे की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। रतलाम में पेट्रोल पर 58 पैसे और डीजल पर 53 पैसे की वृध्दि हुई है। हरदा में पेट्रोल पर 22 पैसे और डीजल पर 20 पैसे का इजाफा हुआ है। कटनी में पेट्रोल पर 50 पैसे और डीजल पर 47 पैसे का उछाल आया है। एमपी के कई शहर ऐसे है, जहां पेट्रोल की कीमत 111 रुपये और डीजल के रेट 96 रुपये से अधिक है।

इन जिलों में मिली राहत

मध्यप्रदेश के भोपाल शहर में पेट्रोल के रेट 108.65 रुपये और डीजल की 93.90 रुपये में मिल रहा है। मंदसौर में पेट्रोल पर 45 पैसे और डीजल पर 42 पैसे की गिरावट दर्ज की गई है। इसके अलावा अन्य जिले जैसे – भोपाल, टीकमगढ़, उमरिया, अलीराजपुर, आगर मालवा, शिवपुरी, विदिशा, श्योपुर, सतना, शहडोल सहित कई जिलों में आज ईंधन के भाव में कोई बदलाव नहीं देखा गया है। वहीं खंडवा जिले में पेट्रोल पर 33 पैसे और डीजल पर 31 पैसे की कमी हुई है।

वहीं इंदौर में पेट्रोल के भाव 108.58 रुपये और डीजल का भाव 93.86 रुपये में बिक रहा है। धार में पेट्रोल पर 68 पैसे और डीजल पर 62 पैसे की कटौती हुई है। वहीं रीवा, बुरहानपुर, श्योपुर और अनूपपुर जिले में पेट्रोल की कीमत 111 रुपये के अधिक है। इसके अलावा देवास, छिंदवाड़ा, अनूपपुर और बड़वानी जिले में भी ईंधन के भाव में गिरावट दर्ज की गई है।