Indore Breaking : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 99 रन से हराया, सीरीज पर किया कब्जा

Share on:

IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर के होलकर स्टेडियम में दूसरा वनडे मुकाबला खेला गया। जहां पहले टॉस जीतकर आस्ट्रेलिया ने गेंदबाजी करने का फैसला किया। जो कि उनके लिए गलत साबित हुआ भारतीय टीम की शुरुआत काफी ज्यादा धमाकेदार रही और भारत की तरफ से सभी बल्लेबाजों ने काफी बेहतरीन पारी खेली।

लेकिन श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल ने शानदार पारी खेलते हुए। शतक जड़े दोनों ही बल्लेबाजों ने तेजी रन  स्कोर बढ़ाने के साथ ही शतक भी लगाया। बता दें कि शुभमन गिल का इंदौर के होलकर स्टेडियम में दूसरा शतक है। हालांकि बीच में एक के बाद एक झटके लगने के बाद टीम का स्कोर थोड़ा सा रुख गया था।

लेकिन बाद में मैदान पर आए केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने पारी को संभालते हुए भारत का स्कोर 399 तक पहुंचा दिया। इंदौर के मैदान पर सूर्यकुमार का बल्ला जमकर बोला उन्होंने मैदान के हर कोने में चौके-छक्के लगाए। उन्होंने कैमरन ग्रीन के एक ओवर में चार छक्के लगाकर अपना मंसूबा जाहिर कर दिया और उन्होंने केवल 37 गेंद का सामना करते हुए ताबड़तोड़ 72 रन की पारी खेली।

भारत की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए प्रसिद्ध कृष्णा ने शुरुआती और में दो विकेट लिए। इसके बाद अश्विन ने एक के बाद एक तीन विकेट लेकर भारतीय टीम की जीत को पक्का कर दिया। हालांकि बीच में बारिश की वजह से कुछ देर के लिए मैच रोका गया और ओवर और रन में कटौती की गई। रविंद्र जडेजा ने तीन विकेट लिया मोहम्मद शमी ने एक विकेट।