Lipstick Shades: हरियाली तीज पर इन लिपस्टिक का करें इस्तेमाल, आएगा सेलिब्रिटी जैसा निखार, लगेंगी बेहद खूबसूरत

Share on:

Lipstick Shades: हरियाली तीज सुहागिन महिलाओं के लिए किसी वरदान से कम नहीं हैं। क्योंकि हर स्त्री का पहला पसंदीदा काम होता हैं खुदको संवारना जिसके लिए वे दिन राटा न जानें कितने जतनों को करती रहती हैं। न जाने कितने ही ट्रीटमेंट और क्रीम के सहारे खुदको अलग और हटके दिखाने में वे केवल चेहरे की सुंदरता को ही तवज्जों देने में लगी रहती हैं। लेकिन हमारी सुंदरता में चार चांद लगाने में एक और चीज का नाम आता हैं,जो हैं। हमारे होंठ। हमारे लिप्स हर ड्रेस हर ऑउटफिट्स के अनुसार अलग अलग लिपस्टिक के शेड के चलते हमें और अधिक सुन्दर बनाते हैं।

वहीं लेडीज को अपनी ब्यूटी किट में लिपस्टिक कलर साफतौर पर मौजूद होती है। लिप कलर आपकी सुंदरता को तो निखारते ही बल्कि आपको सबसे हटके दिखाने में भी मददगार सिद्ध होते हैं। महिलाएं अपने पसंद के हिसाब से लिप शेड का चयन करती हैं और अपने मेकअप के भंडार में शामिल करती हैं। अपने वहीं इन सब चीजों में एक बेहद महत्वपूर्ण और ध्यान देने योग्य बात हैं किकभी भी लिपस्टिक का चयन करते समय लेडीज अपनी त्वचा के रंग को विशेषतौर से इग्नोर कर देती हैं। लेकिन लिपस्टिक का कलर चुनते समय अपनी त्वचा के कलर का भी ख़ास रूप से ध्यान रखें।

कौस सा लिपस्टिक शेड आप पर ज्यादा खिलेगा या अच्छा लगी। इसके लिए लिपशेड सिलेक्ट करते वक़्त सिर्फ लिपस्टिक के रंग पर ध्यान देने की जगह अपनी त्वचा के टोन का भी साफतौर पर ध्यान रखें।

चलिए जानते हैं किस स्किन टोन के लिए कैसा रंग सिलेक्ट करना चाहिए।

जाहिरतौर पर स्किन को 4 से 5 टोन में विभाजित किया जाता है। इसमें फेयर स्किन टोन, मीडियम स्किन टोन, इंडियन स्किन टोन और डार्क स्किन टोन इत्यादि सम्मिलित है। ऐसे में औरतों को कई बार इस बात को लेकर असमंजस उत्पन्न हो जाता हैं कि किस त्वचा पर कौन सा लिप्स शेड जंचेगा। ऐसे में यहां से भी आप एक विकल्प चेक कर सकती हैं। इन तरीकों से लिपस्टिक शेड सिलेक्ट करने से आपकी सुंदरता में चार चांद लग जाएंगे।

गोरी त्वचा के लिए

यहां सबसे पहले बात गोरी त्वचा के लिए गुलाबी, लाल और न्यूड कलर की लिपस्टिक बिल्कुल शानदार शेड है। इस प्रकार के लिप शेड फेयर स्किन टोन पर काफी ज्यादा अच्छा लगेगी।

सामान्य त्वचा के लिए

सामान्य त्वचा के लिए आप बेरी कलर, चेरी कलर या फिर मोव कलर की लिपस्टिक का चयन कर सकती हैं। वहीं वास्तव में ये शेड्स काफी अच्छे लगते हैं। इस त्वचा के टोन पर ये रंग बहुत ही अच्छे से जाएंगे। इसके संग ही ऐसे शेड्स बचना चाहिए जो आपकी त्वचा पर थोड़े कम ही सूट करते हैं इसमें ऑरेंज लिप कलर आदि मौजूद है।

इंडियन त्वचा के लिए

इंडियन त्वचा थोड़ी टैन होती है। इस त्वचा के रंग के शेड पर न्यूड कलर की लिपस्टिक काफी ज्यादा शोभनीय लगेगी। इससे आपकी त्वचा और भी अधिक काली दिखेगी। आप इस त्वचा की रंगत के लिए पर ब्रिक रेड कलर, वाइन कलर, कॉफी और बरगंडी लिप कलर की लिपस्टिक अपने लिप्स पर वियर कर सकती हैं।

डार्क त्वचा के लिए

अब यहां सबसे लास्ट और अंतिम शेड की बात करें तो डार्क त्वचा पर लाइट लिपशेड्स काफी अच्छा लगेगा। इससे आपको एकदम प्राकृतिक अवतार देखने को मिलेगा। डार्क त्वचा के लिए आप लाइट पिंक या पर्पल कलर का चयन कर सकती हैं। इसके अतिरिक्त लैवेंडर कलर भी आप पर खूब जंचेगा।