मध्यप्रदेश में BJP की नई रणनीति : कार्यकर्ताओं को मतदाताओं के घर चाय पीने जाना होगा ,10 दिनों में 200 लोगों को करना होगा फोन

Share on:

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव नजदीक ही है। ऐसे में BJP पार्टी अपनी नई – नई रणनीति तय कर रही हैं। संगठन ने पार्टी के हर कार्यकर्ता को 4 काम सौंपे है। जिसमें वे मतदाताओं के घर जाकर चाय पीने का काम भी करेंगे। इस पहल के तहत, उन्होंने निश्चित संख्या में मतदाताओं के साथ मुलाकात करने का लक्ष्य भी रखा है, जिसका उद्देश्य मतदाताओं से संवाद करना है।

यह पहल 10 दिनों के अंतराल में आयोजित की जाएगी, जिसमें कार्यकर्ता को 200 लोगों को फोन करना होंगे। साथ ही मुलाकात करना होगी । इसके साथ ही, वे उनके सुझावों और विचारों को सुनने का भी प्रयास करेंगे, जिससे कि पार्टी उनकी आवश्यकताओं और मांगों को समझ सकेगी और उसपर काम कर सकेगी। इसके साथ ही, कार्यकर्ताओं को कार पर कमल का फूल बनवाना होगा। जिससे कि यह मतदाताओं के बीच और भी अधिक पहचाना जाए।

पार्टी कार्यकर्ताओं को दिए ये 4 काम

बीजेपी पार्टी ने कार्यकर्ता को चार काम दिए है,जिसे कार्यकर्ताओं को 10 में कर – कर रिपोर्ट संगठन को सौंपनी है। कार्यों की लिस्ट में ये चार काम शामिल हैं, पहला – मुख्य रूप से BJP के मंडल और शक्ति केंद्र स्तर के कार्यकर्ताओं को 10 दिन में 200 लोगों को फोन करना होंगे। दूसरा – हर बूथ पर जिन भाजपा समर्थकों या कार्यकर्ताओं के पास बाइक और फोरव्हीलर हैं, उनकी लिस्ट बनाने को कहा है। कार पर कमल का फूल बनवाना होगा। तीसरा- वोटर्स से डेली कॉन्टैक्ट करना होगा। हर दिन दो वोटर्स के घर चाय पीने जाना होगा। चौथा- बूथ पर 5 जगह दीवार लेखन कराने का काम शामिल है।

प्रदेश भर में हो रहे विधानसभा सम्मेलनों में कार्यकर्ताओं को ये दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं। मध्य प्रदेश के 64 हजार 100 बूथ पर BJP की समितियां हैं। अब देखना यह होगा की क्या BJP की यह रणनीति मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अच्छी साबित होगी या नहीं।