शाह ने आरोप लगाया : फर्जी दस्तखत के माध्यम से AAP सांसद राघव चड्ढा ने दिल्ली सर्विस बिल पर मोशन में किया फर्जीवाड़ा

Share on:

नई दिल्ली। राज्यसभा में सोमवार को दिल्ली सेवा बिल पास हो गया। बिल को लेकर काफी हंगामा देखा गया। बिल चर्चा के दौरान पक्ष विपक्ष एक दूसरे पर हमला करते नजर आया। इसी बीच गृहमंत्री अमित शाह ने आप सांसद राघव चड्ढा पर निशाना साधते हुए फ्रॉड का आरोप लगाया। गृहमंत्री ने कहा कि, इस मोशन को पेश करने के दौरान चड्ढा ने 5 सांसदों के फर्जी दस्तखत लगाए हैं।

राघव चड्ढा ने उनपर लगे फ्रॉड के आरोपों का खंडन किया। उनका कहना है कि, बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास भेजने के प्रस्ताव पर दस्तखत की जरूरत ही नहीं होती और यह नियम है।

आपको बता दे कि,सोमवार को राज्यसभा में दिल्ली सेवा बिल को लेकर चर्चा हुई थी। दिल्ली सेवा बिल को लोकसभा में गुरुवार को ही पारित कर दिया गया था। ऐसे में सोमवार को राज्यसभा से भी इसे हरी झंडी मिल चुकी है। सोमवार को राज्यसभा में दिल्ली सेवा बिल को लेकर दिनभर वोटिंग हुई। जिसमें दिल्ली सेवा बिल के पक्ष में 131 वोट डले तो वहीं विपक्ष के 102 वोट। ऐसे में राज्यसभा में भी दिल्ली सेवा बिल पारित हो गया है।

शाह ने आप सांसद पर क्यों लगाए फ्रॉड के आरोप जानें

गृहमंत्री अमित शाह ने इसपर कहा है कि,दो मेंबर्स सदन में कह रहे हैं कि, हस्ताक्षर उन्होंने नहीं किए। उनके बया रिकॉर्ड पर लिए जाएं और इस मामले की जांच हो। इस पर डिप्टी स्पीकर हरिवंश ने कहा कि मुझसे 4 मेंबर्स पहले ही शिकायत कर चुके हैं। इनमें नरहनि अमीन (भाजपा), सुधांशु त्रिवेदी (भाजपा), फांगनोन कोन्यक (भाजपा), सस्मित पात्रा (बीजू जनता दल) और के.थांबिदुराई (AIADMK) शामिल हैं। साथ ही इन पांचों ने राघव चड्‌ढा के खिलाफ विशेषाधिकार भंग करने के अलग-अलग नोटिस दिए हैं।