Indore News : इंडेक्स अस्पताल में 94 वर्ष की वृद्धा को लगी कोरोना वैक्सीन

Share on:

इंदौर : इंदौर में कोरोना को मात देने के लिए चलाए जा रहे कोरोना टीकाकरण महाअभियान के तहत इंडेक्स मेडिकल कॉलेज, अस्पताल और रिसर्च सेंटर में वैक्सिनेशन जारी है। यहां लोग बिना डरे निश्चिंत होकर वैक्सीन का लाभ ले रहे हैं। पिछले 3 से 4 दिनों में अस्पताल में लगभग 500 वैक्सीन लग चुकी है। शनिवार को खास बात यह रही कि इंदौर निवासी 94 वर्षीय पद्मावती अग्रवाल अपने भाई एन सी गोयल (रिटायर्ड आईएएस अधिकारी), भाभी डॉ निर्मला गोयल और भतीजे नीरज गोयल के साथ इंडेक्स अस्पताल में टीका लगवाने पहुंची। उत्साहपूर्वक टीका लगवाने के बाद उन्होंने और भी लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया।

वैक्सीन लगवाने वाली पद्मावती अग्रवाल के भाई एन सी गोयल ने बताया कि “मेरी उम्र 84 वर्ष है, पहले मैंने इंडेक्स अस्पताल में कोरोना वैक्सीन लगवाई और वहां की व्यवस्था और स्टाफ से संतुष्ट होकर अपनी बड़ी बहन पद्मावती अग्रवाल, जिनकी उम्र 94 वर्ष है, को भी वैक्सीन लगवाई।” पद्मावती अग्रवाल ने कोरोना से बचाव को टीका लगवाने के बाद कहा कि “मुझे टीका लगने के बाद किसी भी तरह की परेशानी नहीं है। मैं बहुत ही अच्छा महसूस कर रही हूं” उन्होंने सभी बुजुर्गों से भी टीका लगवाने की अपील की है। टीका लगवाने के बाद इंडेक्स ग्रुप के वॉइस चेयरमैन मयंकराज सिंह भदौरिया, नोडल अधिकारी डॉ सुधीर मौर्य, वैक्सीन की नोडल अधिकारी डॉ दीप्ति सिंह हाड़ा, एडिशनल नोडल अधिकारी डॉ ममता सिंह और अन्य अधिकारीयों ने उन्हें बधाई व शुभकामनाएं दी।

कॉलेज के एडिशनल डायरेक्टर आरसी यादव ने बताया कि “श्रीमती पद्मावती अग्रवाल जी ने 94 वर्ष की उम्र में कोरोना वैक्सीन लगवाकर बहुत ही सकारात्मक संदेश दिया है। हमारे अस्पताल की पूरी टीम के द्वारा लोगों के साथ बहुत ही अपनेपन का रवैया बरता जा रहा है। इसलिए सभी वर्ग के लोगों द्वारा यहां पर वैक्सीन लगवाई जा रही हैं। मैं सभी से निवेदन करता हूं कि जब तक कोरोना संक्रमण पूरी तरह खत्म ना हो कोविड-19 गाइडलाइन की पालन करें और लापरवाही ना बरतें। वहीं, अपनी बारी आने पर वैक्सीन जरूर लगवाएं।”

इंडेक्स मेडिकल कॉलेज, अस्पताल और रिसर्च सेंटर में कोरोना वॉरियर्स को कोरोना वैक्सीन लगने के बाद अब आम नागरिकों को भी कोरोना वैक्सीन लगना शुरू हो गई है। शुरुआत में 60 साल से ज्यादा उम्र वालों और 45 साल से अधिक उम्र वाले ऐसे लोगों को कोरोना वैक्सीन लगनी शुरू हुई हैं, जिन्हें कोई गंभीर बीमारी हैं। इंडेक्स अस्पताल प्रबंधन द्वारा लोगों की सुविधा के लिए निःशुल्क बस सुविधाएं भी उपलब्ध रहेंगी, जो कि एमवाय चौराहा और अमलतास होटल पर मौजूद रहेगी।