अमृत महोत्सव में बरसते पानी के बीच सीएम का भाषण, बच्चों से कहा- डर तो नही लग रहा

Share on:

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अमृत महोत्सव में बरसते पानी के बीच में बैठे लोगों के बीच अपना भाषण दिया। अमृत महोत्सव में पानी गिरने के बाद बच्चों से बोले मुख्यमंत्रीपानी गिरने से डर तो नही लग रहा। इसके जवाब में बच्चो ने कहा नहीं लग रहा, तो मुख्यमंत्री ने कहा मैं भी अब पानी में आकर बोलूंगा। इसके साथ ही सीएम ने कहा अब चिन्हित बच्चों को अंडमान और निकोबार की यात्रा भी साल में एक बार कराई जाएगी। मुख्यमंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि वह जेल किस तरह की बनी है।

वह कैसे हमारे क्रांतिकारी रहते है ये दिखाया जाएगा। वहीं कार्यक्रम स्थल पर बारिश हुई। ऐसे में भी मुख्यमंत्री ने अपना संबोधन दिया। उन्होंने कहा कि आप बारिश में भीग तो नही रहे है मै अब आये बीच में आकर ही संबोधित करेंगे। 5 हजार साल पुराना इतिहास है हमारा।यह अलग बात है बीच में हम अपनी कमजोरियों के कारण गुलाम बने। राजा आपस में लड़ते रहे और गोरे आये व्यापार करने और भारत को गुलाम बना लिया। उन्होंने कहा अपने मोदी जी अद्भुत नेता है। वह पाकिस्तान को भी कोरोना की वैक्सीन दे रहे है।

उन्होंने आगे कहा कि आजादी 75 के अमृत महोत्सव के कार्यक्रम पूरे साल प्रदेश में होंगे। गलत इतिहास पढाया गया था कई क्रांतकारियों को भुला दिया गया। उन्होंने कहा आजादी के वीरों को प्रणाम करके हम संकल्प लेते है देश के लिए जियेंगे देश के लिए मरेंगे। देश के लिए सर्वस्व न्यौछावर करने के लिए हम भी तैयार रहेंगे।

वहीं प्रधानमंत्री ने कहा है आत्म निर्भर भारत और हमने भी कहा है आत्म निर्भर मप्र। आजादी के बाद हमारे 30 हजार सैनिक शहीद हुए है। हम चैन से इसलिए बैठे है क्योकि सीमाओ पर हमारे सैनिक डटे है। मुख्यमंत्री ने NCC और NSS की तारीफ की और कहा मुझे NCC और NSS पर गर्व है। हम प्रदेश के हर स्कूल में NSS और NCC शुरू करने का प्रयास करेंगे। जिन शहीदो ने देश को आजाद करने मे अपने प्राण न्योछावर किये उन्हे याद करें।