महाराष्ट्र: नागपुर में फूटा कोरोना बम, एक हफ्ते का लगा लॉकडाउन

Share on:

महाराष्ट्र के नागपुर में कोरोना के बढ़ते मामलो को देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन लगने पर फैसला सुनाया है। बताया जा रहा है कि सरकार ने नागपुर में पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया है। नागपुर के पालक मंत्री नितिन राउत ने गुरुवार को ऐलान करते हुए कहा कि शहर में 15 से 21 मार्च तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा, यानि किसी को भी बाहर निकलने की इजाजत नहीं रहेगी, सिर्फ जरूरी सामानों की दुकानें खुली रहेंगी।

जानकारी के मुताबिक, नागपुर में बाईट दिन 1710 नए मामले सामने आए थे। यहां एक ही दिन में कोरोना के इतने मामले आने का रिकॉर्ड रहा है। इसको देखते हुए सरकार ने सख्त रवैया अपनाया है। वहीं नागपुर नगर निगम ने कल यानी बुधवार को कहा था कि कोरोना के नए मामले महिलाओं और 20 से 40 आयु वर्ग के लोगो में आ रहे हैं। नगर निगम प्रशासन ने कहा था कि लोग कोरोना को हल्के में ले रहे हैं।

इसके अलावा नागपुर नगर निगम के कमिश्नर राधाकृष्णन बी कहा कि लोग महामारी को हल्के में ले रहे हैं, बिना उनकी मदद हम इस महामारी पर काबू नहीं पा सकते हैं, सरकार ने सभी आर्थिक गतिविधियां शुरू कर दी हैं, हम नहीं चाहते हैं कि पूर्ण लॉकडाउन लगाया जाए, लेकिन अगर हालात खराब होते हैं तो हम लॉकडाउन का ऐलान कर सकते हैं।