MP News : यूट्यूबर बाबाओं से सावधान! तंत्र-मंत्र कर संतान प्राप्ति और समस्या निदान की टिप्स देकर किया करोड़ों का फ्रॉड

Share on:

गुना।आधुनिक और सोशल मीडिया के इस दौर  में लोग फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब का इस्तेमाल काफी अधिक करने लगे हैं, लेकिन इन भोले-भाले लोगों को अपनी जाल में फंसाने वाले भी नए-नए तरीके आजमाने में लगे हैं जो ना सिर्फ इनके जीवन भर की कमाई को उड़ा रहे हैं, बल्कि अपने तंत्र मंत्र से कई समस्याओं का निदान बताकर कंगाल करने में लगे है। ऐसे में अगर आप भी यूट्यूब पर वीडियो देखते हैं तो सावधान हो जाएं और किसी भी वीडियो पर विश्वास करने से पहले उसकी सत्यता की जांच कर लें।

ऐसा ही एक और मामला मध्य प्रदेश के गुना जिले से सामने आया है। जहां पर इस शख्स ने लोगों को झांसे में लेने के लिए अपना यूट्यूब चैनल बना रखा था और वीडियो में तंत्र मंत्र कर संतान प्राप्ति समेत कई पारिवारिक समस्याओं का निदान बता रहा था ।ऐसे में अब पुलिस ने और आरोपी बाबा को गिरफ्तार किया है। आलम यह था कि इस बाबा के मध्य प्रदेश ही नहीं बल्कि महाराष्ट्र, दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में भक्त थे।

60 लोगों को दिया पैसा डबल करने का झांसा
बता दें कि आरोपी लोगों से पैसा दोगुना करने का लालच देता था और लोगों से लिए गए पैसों को सट्टे में लगाता था। आरोपी से जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने करीब 60 लोगों को अपने जाल में फंसा कर 5.50 करोड़ रुपए की ठगी को अंजाम देना बताया है। यह पूरा मामला गुना जिले के मृगवास क्षेत्र का है, जहां पर धार्मिक नगरी उज्जैन की रहने वाली महिला ने योगेश मेहता के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। ऐसे में पुलिस ने कॉल डिटेल के आधार पर आरोपी को राजधानी भोपाल के एक होटल से पकड़ा है।

यूट्यूब पर वीडियो बनाकर देता था टिप्स
जब मीडिया ने इस यूट्यूब पर फर्जी बाबा की कुंडली कंगाली तो उसमें जो खुलासा हुआ है वहां काफी चौंकाने वाले थे। दरअसल 23 जून को पूजा परिहार ने आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी जिसमें उसने कहा कि 1 साल पहले यूट्यूब पर एक वीडियो देखा जिसमें एक व्यक्ति जीवन से संबंधित परेशानियों को साझा कर रहा था जब उसने वीडियो के नीचे दी गई लिंक पर दिए गए नंबरों पर संपर्क किया तो उस शख्स ने अपना नाम योगेश मेहता निवासी बालोदा लक्खा उज्जैन होना बताया था। वही उसने खुद को आईडीबीआई बैंक में एजेंट का काम करने की बात कही थी। ऐसे में योगेश मेहता ने उसे भरोसे में लिया और पैसा डबल करने का झांसा देकर पूजा से साढ़े 5 लाख रुपए ले लिए। हालांकि आरोपी द्वारा किसी भी तरह की रसीद या पॉलिसी नहीं दी गई थी। ऐसे में महिला ने घबराकर थाने में आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई।

एसपी राकेश कुमार सागर की मानें तो आरोपी से जब पूछताछ की गई तो उसने अपना सारा जुर्म कबूल लिया। उसने बताया कि महिला से जो रुपए लिए थे वहां सारे सट्टे में हार गया। ऐसा आरोपी ने मध्य प्रदेश के कई जिलों में अपना जाल फैला रखा था। ऐसे में मंदसौर, रतलाम, उज्जैन, बड़नगर समेत कई जगह के लोगों को पैसा डबल करने का लालच दिया और करीबन 5.50 करोड रुपए की धोखाधड़ी को अंजाम दिया है।

Also Read – मध्यप्रदेश में PM मोदी का बड़ा दावा- 2024 में बीजेपी की प्रचंड विजय तय, हम देश को विकसित भारत बनाना चाहते

इस जगह से शुरू हुआ यूट्यूब का खेल
जब आरोपी की कुंडली कंगाली गई तो कई तरह के केक चौंकाने वाले खुलासे यह हुए हैं कि आरोपी डबल m.a. किया हुआ है। वहीं उसके पास खेती की जमीन भी है इसके साथ ही बड़नगर में कीटनाशक दवाइयों की दुकान है। इसके अलावा 56 साल पहले उज्जैन के भैरव बाबा मंदिर पर गया था। जहां पर कई तरह के चमत्कार दिखाने लगा। ऐसे में लोग बाबा के चमत्कार देखने लगे और वहां लोगों को अपने जाल में उलझा का गया और 1 दिन उसे ख्याति प्राप्त हो गई।

इसके बाद वहां धीरे-धीरे जैसे ही प्रचलित होने लगा उसने अपना यूट्यूब पर चैनल बना लिया। ऐसे में वहां योगेश से महाराज बन गया था। ऐसे में उससे दिल्ली, मुंबई, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों के भक्त जुड़ गए थे। ऐसे में योगेश महाराज यूट्यूब पर कई तंत्र मंत्र वाले और पारिवारिक समस्याओं के निदान के वीडियो बनाकर टिप्स देता था। ऐसे में लोग उसके जाल में फंस जाते थे। ऐसे में कई लोग उस पर भरोसा कर 15 से 20 लाख रुपए ऐसे ही दे देते। इतना ही नहीं बड़नगर के कुछ किसानों ने उसे इन्वेस्ट करने के लिए पैसे भी दिए थे। हालांकि योगेश महाराज का पुलिस के सामने सारा काला चिट्ठा सामने आ चुका है और अब उसे गिरफ्तार करते हुए जेल भेज दिया गया है।